बहराइच: मजिस्ट्रेट की निजता के उल्लंघन पर भड़का राजस्व प्रशासनिक संघ, डीएम को सौंप ज्ञापन, जानें पूरा मामला

यातायात पुलिस प्रभारी के विरुद्ध कार्रवाई की मांग

बहराइच: मजिस्ट्रेट की निजता के उल्लंघन पर भड़का राजस्व प्रशासनिक संघ, डीएम को सौंप ज्ञापन, जानें पूरा मामला

बहराइच, अमृत विचार। मिहीपुरवा तहसील के नायब तहसीलदार के वाहन का चालान करने से पूर्व वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने को लेकर उत्तर प्रदेश राजस्व प्रशासनिक अधिकारी संघ ने नाराजगी जताई है। सभी ने मंगलवार को जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप कर यातायात पुलिस प्रभारी के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की। जनपद के मिहीपुरवा तहसील में नायब तहसीलदार के पद पर असलान उर रसीद की तैनाती है। रविवार रात को नायब तहसीलदार अपनी गर्भवती पत्नी के साथ बलरामपुर घर के लिए जा रहे थे।

नायब तहसीलदार प्राइवेट वाहन में लाल और नीली बत्ती लगाए हुए थे। यातायात सुरक्षा में तैनात प्रभारी अनेंद्र यादव ने पुलिस टीम के साथ नया तहसीलदार की गाड़ी का पीछा करते हुए वीडियो बनाया। इसके बाद उनसे पूछताछ की नया तहसीलदार के परिचय बताने के बाद यातायात निरीक्षक ने ढाई हजार रूपये का चालान काट दिया। साथ में बैठी गर्भवती पत्नी के साथ वीडियो बनाने और उसे सोशल मीडिया पर वायरल करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है।

मंगलवार को उत्तर प्रदेश राजस्व प्रशासनिक अधिकारी संघ के जिला अध्यक्ष नायक तहसीलदार सदर अभय राज पांडे की अगुवाई में सभी तहसीलों के नायब तहसीलदार जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे। यहां पर सभी ने यातायात पुलिस प्रभारी/ निरीक्षक के द्वारा सोशल मीडिया पर वीडियो प्रसारित करने, एक मजिस्ट्रेट के वाहन को दौड़ा कर पीछा कर पकड़ने और पत्नी के साथ पुलिस द्वारा पूछताछ करने की बात पर नाराजगी जताई

। सभी ने इसे निजता का उल्लंघन बताते हुए डीएम मोनिका रानी को शिकायती पत्र देकर कार्यवाई की मांग की। जिलाधिकारी ने मामले की जांच और कार्यवाई का आश्वासन दिया। इस दौरान मिहीपुरवा, पयागपुर, महसी, कैसरगंज, नानपारा और सदर तहसील के नायब तहसीलदार मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-PM Modi: तीसरी बार देश की सत्ता संभालने के बाद पीएम मोदी आज शाम को आएंगे वाराणसी, काशी विश्वनाथ मंदिर में करेंगे दर्शन-पूजन

 

ताजा समाचार