ओडिशा ट्रेन दुर्घटना: प्रभावित यात्रियों के परिजनों को ले जाने के लिए विशेष ट्रेन

ओडिशा ट्रेन दुर्घटना: प्रभावित यात्रियों के परिजनों को ले जाने के लिए विशेष ट्रेन

चेन्नई। दक्षिणी रेलवे ने ओडिशा में दर्दनाक ट्रेन दुर्घटना में प्रभावित यात्रियों के परिजनों को ले जाने के लिए एक विशेष ट्रेन चलाएगा। इस भीषण हादसे में चेन्नई जानेवाली कोरोमंडल एक्सप्रेस गंभीर रूप से प्रभावित हुई है जिसमें 200 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं।

ये भी पढ़ें - हाईकोर्ट ने मांगी सिसोदिया की बीमार पत्नी के बारे में रिपोर्ट, अंतरिम जमानत पर आदेश रखा सुरक्षित

दक्षिण रेलवे के सूत्रों ने बताया कि ट्रेन संख्या 12841 शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस और ट्रेन संख्या 12864 यशवंतपुर-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के खड़गपुर-भद्रक सेक्शन में बहनागा बाजार (बालासोर से 25 किलोमीटर) के बीच पटरी से उतर जाने के कारण ट्रेन यातायात प्रभावित हुए हैं। घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य जारी हैं।

उपरोक्त दुर्घटना में प्रभावित यात्रियों के परिवार के सदस्यों को लेकर 02840 नंबर की एक विशेष ट्रेन उसी रास्ते पर चलेगी और डॉ एमजीआर चेन्नई सेंट्रल-हावड़ा मेल आज शाम 1920 बजे चेन्नई से रवाना होगी। स्पेशल ट्रेन भद्रक तक चलेगी। प्रभावित यात्रियों के परिवार के सदस्य और रिश्तेदार अपनी यात्रा से पहले चेन्नई सेंट्रल के हेल्प डेस्क से यात्रा के लिए अपने संबंधित पूरक पास प्राप्त कर सकते हैं।

वे चेन्नई सेंट्रल-बिज में हेल्पलाइन नंबरों पर संपर्क करके अपनी यात्रा के लिए पंजीकरण भी कर सकते हैं। ट्रेन एसी और शयनयान श्रेणी के अन्य यात्रियों के लिए भी आरक्षण के लिए खुली है। ट्रेन के पटरी से उतरने के मद्देनजर दक्षिण रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है और कई ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया है।

गौरतलब है कि ओडिशा के बालासोर के बहानगा बाज़ार रेलवे स्टेशन में शुक्रवार शाम हुई ट्रेन दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 261 हो गई और एक हजार से अधिक लोग घायल हुए हैं। राज्य में एक दिन के शोक की घोषणा की गई है। बालासोर के कलेक्टर डी बी शिंदे ने कहा कि अब तक दुर्घटनास्थल से 261शव निकाले जा चुके हैं। दुर्घटनास्थल राजधानी से करीब 200 किलोमीटर दूर है।

ये भी पढ़ें - बिहार: शकील अहमद खान बनाये गये कांग्रेस विधायक दल के नेता