मेरठ में बेसमेंट के भीतर मिट्टी का टीला गिरने से रायबरेली के दो श्रमिकों की मौत

मेरठ में बेसमेंट के भीतर मिट्टी का टीला गिरने से रायबरेली के दो श्रमिकों की मौत

महराजगंज/रायबरेली, अमृत विचार। मेरठ में निर्माणाधीन इमारत के बेसमेंट की खोदाई के दौरान मिट्टी का टीला गिरने से तीन मजदूर दब गए। इसमें रायबरेली के महराजगंज के रहने वाले दो मजदूरों की मलबे में दब कर मौत हो गई। देर शाम दोनों श्रमिकों की मौत की खबर गांव पहुंची तो परिजनों में कोहराम मच गया।  

रविवार को मेरठ शहर में एक इमारत में बेसमेंट का निर्माण कराया जा रहा था। इस दौरान बेसमेंट की सफाई हो रही थी तो वहां पर मिट्टी का टीला अचानक गिर गया। हादसे में  समसपुर हलोर निवासी रामचंद्र पुत्र मंगल व  गुरु प्रसाद पुत्र श्रीराम निवासी उतेही बाग फरोसा मजरे सिरसा तथा एक अन्य श्रमिक दब गए।

इसमें राम चंद्र और गुरु प्रसाद की मौत हो गई जबकि बिहार के श्रमिक को बचा लिया गया। मृतक दोनों श्रमिक एक दूसरे के सम्बंधी है। बीते बुधवार को ही दोनों एक साथ बिल्डर मुकुल के फोन पर बुलाने के बाद घर से दिल्ली जाने की बात कहकर गए थे। 

मृतक रामचंद्र के परिवार में पत्नी राजकला, बेटी रोशनी, जान्हवी, जानकी व चांदनी व बेटा अनुज हैं जिनका घटना की जानकारी मिलने के बाद रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं मृतक गुरुप्रसाद के परिवार में पत्नी राजवती, बेटी शिवकांति, लालती, अंजलि, आनवी हैं। दोनों श्रमिक  मेहनत मजदूरी करके परिवार का भरण-पोषण करते थे।

ये भी पढ़ें -देव दीपावली कल, लाखों दीयों से रोशन होंगे काशी के घाट - CM योगी करेंगे मेहमानों का स्वागत

Online Jobs Apply