Etawah News: वैदपुरा क्षेत्र के गांव छितौनी ने जले शव की हुई शिनाख्त, पुलिस ने किया खुलासा... पति गिरफ्तार

इटावा में वैदपुरा क्षेत्र के गांव छितौनी ने जले शव की हुई शिनाख्त

 Etawah News: वैदपुरा क्षेत्र के गांव छितौनी ने जले शव की हुई शिनाख्त, पुलिस ने किया खुलासा... पति गिरफ्तार

इटावा, अमृत विचार। वैदपुरा थाना क्षेत्र के गांव छितौनी में  नौ फरवरी को खाली पडे खेत पर एक अज्ञात मानव का जला हुआ शव मिला था। सूचना पर पुलिस ने मौके पर जाकर छानवीन की। शिनाख्त  के लिए एसएसपी ने चार टीमों को लगाया था। सोमवार को शव की शिनाख्त रानी देवी पत्नी जितेंद्र निवासी बरौली के रूप में हुई। आपसी कलह के चलते रानी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

लोगों को गुमराह करने के लिए जितेंद्र ने उसके शव को छितौनी में खाली पडे खेत में रखी बाजरा की करब में दबाकर उसमें आग लगा दी। जिससे वह जल गई थी। पुलिस ने आरोपी जितेंद्र को गिरफ्तार कर लिया। घटना का खुलासा करने वाली टीम को एसएसपी ने 15 हजार रूपया का इनाम दिया है। 

एसएसपी संजय कुमार वर्मा ने बताया कि जला हुआ मानव शव मिलने के बाद पुलिस शव की शिनाख्त के प्रयास में लगी थी। इसी क्रम में बाबूराम राठौर पुत्र सेवाराम निवासी बीरपुर सलीमपुर थाना बकेवर द्वारा थाना वैदपुरा पर उसकी पुत्री की ससुरालीजनों द्वारा हत्या कर शव को कहीं गायब करने की तहरीर दी थी। तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर लिया था। 

गठित पुलिस टीमों द्वारा घटनास्थल पर आने-जाने वालों की सीसीटीवी कैमरों की फूटेज देखी जा रही थी व सोशल मीडिया पर व्यापक प्रचार प्रसार किया जा रहा था तथा शव की राख से बरामद टूटी लाल चूड़ियों एवं अन्य साक्ष्यों से शव की शिनाख्त हेतु प्रयास किये जा रहे थे। इसी के क्रम में सोमवार  को  वैदपुरा पुलिस टीम  भ्रमणशील थी इसी दौरान सूचना के आधार पर जितेन्द्र उर्फ बबलू पुत्र मुन्नालाल निवासी बिरौली को उसके गांव से गिरफ्तार किया गया।

पकडे गये जितेंद्र से पुलिस टीम पूछताछ की गयी तो उसने  बताया गया कि उसकी पत्नी रानी कमरा बनवाने को लेकर कलह करती रहती थी जिस कारण दोनों में विवाद होता रहता था। इसी के चलते आठ फरवरी की रात को फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जब उसे पता चला तो पुलिस को गुमराह करने के लिये उसने अपनी पत्नी के शव को छितौनी में खाली पड़े खेत में जला दिया और थाना वैदपुरा पर उसके घर से कहीं चले जाने के संबंध में झूठी सूचना दे दी।

एसएसपी ने बताया कि उसकी निशानदेही पर पुलिस ने आत्महत्या में प्रयुक्त रस्सी भी बरामद कर ली। उन्होने बताया कि राख से एक अंगूठी दो बिछिया व लाल रंग की चूडी के टुकडे बरामद हुए। एसएसपी ने पुलिस टीम को 15 हजार रूपये का इनाम देने की घोषणा की।

ये भी पढ़ें- Kanpur Double Murder: पत्नी और बच्ची की गला दबाकर की हत्या... युवक ने चाकू से खुद का रेता गला, घटनास्थल से सुसाइड नोट बरामद