Bareilly News: नर्सिंग की परीक्षा के केंद्र निर्धारित, समय भी बदला

एलएलबी की परीक्षा समाप्त, 20 से नर्सिंग के साथ परास्नातक की परीक्षा भी होगी शुरू

Bareilly News: नर्सिंग की परीक्षा के केंद्र निर्धारित, समय भी बदला

बरेली, अमृत विचार। रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने बीएससी नर्सिंग और पैरामेडिकल की परीक्षा के केंद्र निर्धारित कर दिए हैं। इसके अलावा परीक्षा की पाली में भी बदलाव किया है। पहले परीक्षा सुबह 8:30 बजे से निर्धारित थी लेकिन छात्रों ने परेशानी जताई तो इसे बदलकर अब दोपहर 2:30 बजे से कर दिया गया है। परीक्षा 20 फरवरी से शुरू होगी। वहीं परास्नातक विषम सेमेस्टर की परीक्षा भी 20 से शुरू होगी। इसके अलावा सोमवार को विधि की एलएलबी और बीएएलएलबी की परीक्षा समाप्त हो गई।

परीक्षा नियंत्रक संजीव कुमार के मुताबिक बीएससी नर्सिंग, पोस्ट बेसिक नर्सिंग व पैरामेडिकल, एमएससी नर्सिंग व पैरामेडिकल की मुख्य व पूरक परीक्षा 2023 के केंद्र तय कर दिए गए हैं। 16 महाविद्यालयों के केंद्र बरेली कॉलेज, राजेंद्र प्रसाद डिग्री कॉलेज मीरगंज, एसएस कॉलेज शाहजहांपुर, राजकीय संघटक कॉलेज फैजल्लाहगंज मुरादाबाद, हिंदू कॉलेज मुरादाबाद, आरबीडी कॉलेज बिजनौर और राजकीय संघटक कॉलेज हसनपुर अमरोहा में बनाए गए हैं।

व्यावसायकि पाठ्यक्रमों के परीक्षा फार्म 16 से भरे जाएंगे
रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने व्यावसायिक पाठ्यक्रमों बीएससी गृह विज्ञान, कम्प्यूटर साइंस, बॉयोटेक्नोलॉजी, माइक्रोबॉयोलॉजी, ऑनर्स, बीकॉम ऑनर्स व कम्प्यूटर, एमएससी गृह विज्ञान और विभिन्न स्नातक और स्नातकोत्तर डिप्लोमा पाठ्यक्रमों और बीपीएड और बीएलएड के संस्थागत व भूतपूर्व परीक्षा के फार्म 16 फरवरी से 29 फरवरी तक ऑनलाइन भरे जाएंगे। छात्रों को 2 मार्च तक भरे हुए फार्म महाविद्यालय में जमा करने होंगे।

कॉलेजों से बीएड और एमएड छात्रों की सूची मांगी
रुहेलखंड विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक ने महाविद्यलायों से बीएड और एमएड छात्रों की सूची मांगी है। बीएड और एमएड के परीक्षा फार्म 20 फरवरी से भरे जाना प्रस्तावित है।

एलएलबी छात्रों को आज बंटेंगे स्मार्टफोन
बरेली कॉलेज के सत्र 2022-23 के एलएलबी छात्रों को मंगलवार को नए परीक्षा भवन में स्मार्टफोन वितरित किए जाएंगे। छात्र लंबे समय से टैबलेट वितरण की मांग कर रहे थे। इसके लिए कई बार प्राचार्य का घेराव भी किया गया था। प्रो. राजेंद्र सिंह ने बताया कि चयनित छात्रों की सूची कॉलेज की वेबसाइट पर उपलब्ध है। छात्रों को आईडी कार्ड, फीस रसीद, फाइनल सेमेस्टर की मार्कशीट की छायाप्रति जमा करनी होगी। किसी रिश्तेदार को स्मार्टफोन नहीं दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Bareilly News: मृत मां का अंगूठा लगवाकर संपत्ति हड़पने की सात लोगों पर रिपोर्ट दर्ज

Online Jobs Apply