सुलतानपुर: गणित के प्रश्नों ने उलझाया, कई केंद्रों पर परीक्षा देकर चहकते हुए निकले अभ्यर्थी, जानिए क्या बोले?

सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत डीएम-एसपी परीक्षा केंद्रों का लेते रहे जाएजा

सुलतानपुर: गणित के प्रश्नों ने उलझाया, कई केंद्रों पर परीक्षा देकर चहकते हुए निकले अभ्यर्थी, जानिए क्या बोले?

सुलतानपुर। जिले के 29 परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों ने पुलिस की प्रथम पाली की परीक्षा दी। परीक्षा केंद्रों से निकले कुछ अभ्यर्थियों को छोड़ चेहरे पर मुस्कान थी। नकलविहीन शांतिपूर्ण ढंग से परीक्षा संपन्न कराने के लिऐ डीएम व एसपी परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करते रहे।

शनिवार को प्रथम पाली की परीक्षा सुबह दस बजे से शुरु होनी थी। लेकिन निर्देश के मुताबिक अभ्यर्थी लगभग आठ बजे ही परीक्षा केंद्रों पर पहुंच गए थे। जांच पड़ताल व निगरानी के बाद ही अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्रों में प्रवेश मिला। सुरक्षा की दृष्टि से परीक्षा केंद्रों पर मजिस्ट्रेट के साथ निरीक्षक, उपनिरीक्षक, महिला व पुरुष कांस्टेबल के साथ डायल 112 भी परीक्षा केंद्रों पर मौजूद थी। वही जिलाधिकारी कृत्तिका ज्योत्स्ना , पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा भी परीक्षा केंद्रो का निरीक्षण करते रहे।

Untitled-31 copy

पुलिस परीक्षा देकर परीक्षा केंद्र से निकले बिहार के गोपी कुमार ने बताया कि पेपर ठीक आया था। गणित के कुछ सवाल उलझा रहें थे। बाकी अन्य विषयों के प्रश्न कठिन जरूर थे। लेकिन हल हो गए कोई दिक्कत नहीं आई।

Untitled-30 copy

चंदनपुर अठैसी जयसिंहपुर की छात्रा अंशिका दूबे ने बताया कि पेपर ठीक था। गणित के कुछ सवाल छूट गए समय नही मिल पाया। अन्य विषयों में जनरल नालेज भी घूमाकर पूछा गया था।

Untitled-29 copy

मझना अलीगंज की छात्रा शालिनी मिश्रा ने बताया कि गणित के साथ जनरल नालेज के प्रश्न कुछ कठिन थे बाकी पेपर ठीक गया है। उम्मीद है परिणाम अच्छा आयेगा। 

Untitled-32 copy

नगर कोतवाली की छात्रा वर्तिका ने बताया कि पुलिस परीक्षा का पेपर ठीक था। सवाल जरूर कुछ घुमाए गए थे, लेकिन हल करने में सफल रही। उम्मीद है परीक्षा परिणाम अच्छा आयेगा।300 में से कम से कम 275से 250 अंक जरूर मिलेगा।

यह भी पढे़ं: गोरखपुर: पूर्वोत्तर रेलवे, प्रतियोगी परीक्षाओं के अभ्यर्थियों के लिए शुरू करेगा 'स्पेशल गाड़ियां'