सुलतानपुर: सीसीटीवी फुटेज से खुला राज, जिसने भिजवाया जेल अब वही पहुंचेगा हवालात, जानें पूरा मामला

सुलतानपुर: सीसीटीवी फुटेज से खुला राज, जिसने भिजवाया जेल अब वही पहुंचेगा हवालात, जानें पूरा मामला

सुलतानपुर, अमृत विचार। राजनीतिक वर्चस्व के लिए राजनेता अलग अलग चाल चलते रहते हैं। पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री के बेटे के रिवाल्वर से घायल हुए चालक को दूसरे द्वारा गोली चलाने की बात कह मुकदमा दर्ज करवाया। पुलिस ने भी बिना जांच पड़ताल किए केस दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया। लेकिन सीसीटीवी फुटेज ने पूर्व राज्यमंत्री के बेटे के सारे किए धरे पर पानी फेर दिया। एसपी के निर्देश पुलिस ने पूर्व राज्यमंत्री के बेटे सहित चार पर जानलेवा हमला सहित अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

अखण्डनगर थाना क्षेत्र के रतनपुर निवासी पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री राणा अजीत सिंह के पुत्र अभिजीत प्रताप सिंह ने तहरीर दी थी। तहरीर के मुताबिक गाड़ी ओवरटेक करने के चलते बीते 10 फरवरी की शाम दादूपुर गांव निवासी विजय प्रताप दूबे ने उन्हे गोली मारी थी। गोली मुझे न लगकर चालक सुदीप सिंह को लग गई थी। जिसका इलाज लखनऊ में चल रहा है। वही आरोपी को लोग सदर विधायक का करीबी बता रहे थे। सदर विधायक ने बताया था मामले से मेरा कोई लेना देना नहीं है।

कहानी बनाई गई है फिर भी पुलिस ने बिना जांच पड़ताल किए तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी विजय को जेल भेज दिया था। शुक्रवार को जेल गए विजय प्रताप दूबे ने एसपी सोमेन बर्मा को शिकायती पत्र दिया। विजय ने बताया कि आठ दिन पहले वह दोस्तपुर से लौट रहे थे। रास्ते में  वीरेंद्र प्रताप सिंह स्मारक महाविधालय के पास पूर्व मंत्री राणा अजीत सिंह के पुत्र अभिजीत सिंह, चालक सुदीप सिंह व दो अन्य अज्ञात लोगों ने गाड़ी ओवरटेक कर रोक लिया।

आरोप है कि जबरदस्ती विजय को गाड़ी से उतार रिवाल्वर लूटने का प्रयास करते हुए अभिजीत ने फायर कर दिया। झीनाझपटी के चलते गोली मुझे न लग सुदीप को लग गई। सुदीप को गोली लगते ही उक्त लोग उसे लेकर भाग निकले। जिसका रिकार्ड कालेज के गेट पर लगे सीसीटीवी कैमरे में क़ैद है। एसपी सोमेन बर्मा ने सीसीटीवी फुटेज जांच कर विधिक कार्यवाही के निर्देश अखण्डनगर कोतवाल रवि कुमार सिंह को दिया था। सीसीटीवी फुटेज के जांच के कोतवाल रवि कुमार सिंह पूर्व मंत्री के पुत्र, चालक व दो अज्ञात के खिलाफ जानलेवा हमला सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें;-बस्ती: रेलवे ट्रैक पर युवक और युवती का शव मिलने से सनसनी, जांच में जुटी पुलिस