Video: सपा सत्ता से बाहर है इसलिए अखिलेश की कुछ देने की हैसियत नहीं, पद से इस्तीफा देने बाद बोले स्वामी प्रसाद मौर्य

Video: सपा सत्ता से बाहर है इसलिए अखिलेश की कुछ देने की हैसियत नहीं, पद से इस्तीफा देने बाद बोले स्वामी प्रसाद मौर्य

लखनऊ, अमृत विचार। समाजवादी पार्टी के सत्ता में नहीं है इसलिए अखिलेश यादव की कुछ देने की हैसियत नही है। अगर देने लेने की बात आई है तो 2022 से पहले सपा के पास मात्र 45 विधायक थे, लेकिन मेरे आने के बाद सपा के विधायकों की संख्या 111 हो गई। उन्होंने आगे कहा कि अगर देने की बात है तो हमने उनका वोट बढ़ाया है। जो कभी सपा से नहीं जुड़े, उन्हें भी जोड़ने का काम किया। लेकिन जब वहां मेरे अभियान का मजाक उड़ाया गया, तमाम छुटभइये नेता शेखचिल्ली बघारने लगे और बड़ी बड़ी बाते करने लगे। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफ देने के बाद सोमवार को स्वामी प्रसाद माैर्या ने यह बातें प्रेस वार्ता के दौरान कही।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव पर आरोप लगाते हुए कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष को अवगत कराने के बावजूद भी उसपर लगाम लगाने के बजाय आज मेरे पत्र को भी गंभीरता से न लेना इस बात का प्रमाण है कि ऐसे तत्वों के पीछे अखिलेश यादव का सह था। उन्होंने आगे कहा कि अखिलेश ने उन्हें जो कुछ दिया है उसे वापस कर दिया है और बचा है वो भी वापस कर देंगे। इसके अलावा उन्होंने आगे कहा कि जहां हमें सड़क पर निकलकर लड़ाई लड़नी चाहिए और हम केवल घर बैठकर तमाशा देख रहे हैं। अनुरोध करने के बावजूद उसपर एक कदम चलने की कोशिश नहीं की गई। पार्टी के अंदर ही पदों में भेदभाव किया जा रहा है।

सियासी गलियारे में स्वामी प्रसाद मौर्य के नए दल के गठन की कवायद भी तेज हो गई है। खबरों के मुताबिक स्वामी प्रसाद मौर्य 22 फरवरी को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में अपनी नई पार्टी का ऐलान करेंगे। वहीं सोशल मीडिया पर उनकी नई पार्टी का झंडा खूब तेजी से वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के गठन का जल्द ऐलान करने वाले है।

ये भी पढ़ें -GBC-4.0 LIVE: कार्यक्रम स्थल पहुंचे पीएम, जीबीसी का करेंगे उद्घाटन, हमारे साथ देखिये पल-पल का updates-videos...