Kanpur News: मिड डे मील का खाना खाने के बाद अचानक 15 बच्चों की बिगड़ी हालत... कांशीराम अस्पताल रेफर

कानपुर में मिड डे मील का खाना खाने के बाद बच्चों की हालत बिगड़ गई

Kanpur News: मिड डे मील का खाना खाने के बाद अचानक 15 बच्चों की बिगड़ी हालत... कांशीराम अस्पताल रेफर

कानपुर, अमृत विचार। सरसौल विकास खण्ड के शंकरानंद जूनियर विद्यालय में सोमवार को मिड डे मील खाने के बाद लगभग डेढ़ दर्जन बच्चों की तबियत अचानक खराब हो गई। बच्चों को पेट में दर्द, उल्टी और चक्कर आने लगे। जिसके बाद हड़कंप मच गया। जिन बच्चों की तबियत बिगड़ी उनमें से कुछ छुट्टी के बाद घर पहुंच गए, जबकि कुछ विद्यालय में ही थे।

आनन-फानन में एंबुलेंस बुलाकर सभी बीमार हुए बच्चों को सरसौल सीएचसी ले जाया गया। जहां पर उनका प्राथमिक उपचार करने के बाद उन्हें कांशीराम ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया। इस दौरान बच्चो के परिजन और पुलिस प्रशासन भी अस्पताल पहुंच गए।

जानकारी के मुताबिक सरसौल स्टेशन के पास फुफुआर सुई थोक स्थित शंकरानन्द एडेड जूनियर स्कूल में सोमवार को मिड डे मील में रोटी सब्जी और चावल खाने के बाद 15 बच्चों की अचानक तबियत खराब होने लगी। इन बच्चों के पेट के दर्द, उल्टी और जी मिचलाने की शिकायत हुई तो स्कूल प्रबंधन ने एंबुलेंस से सरसौल सीएचसी भिजवाया।

जहा बच्चों को प्राथमिक उपचार दिया गया, लेकिन कुछ देर बाद सभी को रामादेवी स्थित कांशीराम ट्रामा सेंटर एसएलकेए लिए रेफर कर दिया गया। वहीं इस मामले में विद्यालय प्रबंधन और शिक्षा विभाग के जिम्मेदार अफसर गुमराह करने में जुटे रहे। 

जहां विद्यालय प्रबंधन का कहना है कि एक ही भोजन सभी बच्चो को दिया गया था, जिनमें 15 बच्चों को दिक्कत हुई है। खण्ड शिक्षा अधिकारी कृष्ण कुमार ने बाद स्वास्थ्य विभाग से बात कर जानकारी देने की बात कह अपना पल्ला झाड़ लिया।

सीएचसी प्रभारी का बयान

लगभग ढाई बजे 15 बच्चो को सीएचसी लाया गया था ।सभी को जरूरी प्राथमिक उपचार देने के बाद उनकी हालत देखते हुए कांशीराम अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया जहा पर बच्चो का इलाज सुनिश्चित किया गया।

ये भी पढ़ें- Kanpur Crime: दो पत्नियों के जीवन से खिलवाड़ कर तीसरी पत्नी से भी रचाई शादी... धोखेबाज पति के कारनामों से पुलिस भी हैरान