Bareilly News: नेपाल से लग्जरी कारों से गांजा तस्करी करने वाले आठ गिरफ्तार

Bareilly News: नेपाल से लग्जरी कारों से गांजा तस्करी करने वाले आठ गिरफ्तार

बरेली, अमृत विचार। इज्जतनगर पुलिस ने लग्जरी कारों में नेपाल से गांजा लाकर बरेली में सप्लाई करने वाले आठ तस्करों को गिरफ्तार किया है। तस्करों के पास से 35 किलो 700 ग्राम गांजा, लग्जरी कार, आठ मोबाइल और अन्य सामान बरामद हुआ है। पुलिस का दावा है कि गांजे की कीमत 12 लाख रुपये है। पुलिस ने सभी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

इज्जतनगर थाना प्रभारी जय शंकर सिंह ने बताया कि शनिवार रात टीम को सूचना मिली कि पीलीभीत रोड पर चावड़ के जंगलों में गिरोह के लोग छिपे हुए हैं। दबिश देकर तस्कर फैजाबाद के मनीष, बाराबंकी के लालू यादव, रितेश, अयोध्या के रोहित, शाहजहांपुर के सूरजपाल, राम निवास, गोविंद और अंकित को गिरफ्तार कर लिया। 

पूछताछ में पता चला कि पहले गिरोह का सरगना दिनेश जायसवाल था। उसके साथ सभी 10 साल से लखनऊ, हरदोई, शाहजहांपुर, पीलीभीत, लखीमपुर, बरेली और उत्तराखंड में गांजा तस्करी करते थे। साल 2019 में पांच और 2020 में 14 गिरोह के सदस्य जेल गए थे। इस बात पर गिरोह में विवाद हो गया और रितेश ने बरेली में अपना ठिकाना बनाया। नेपाल के रास्ते पांच से आठ हजार रुपये किलो गांजा मंगाते थे। उसमें नशीला पाउडर मिलाकर 400-500 रुपये की पुड़िया बेचते थे। इनके पास आठ हजार रुपये में लड़के प्रतिमाह काम करते हैं। वह रोजाना 70-100 पुड़िया गांजा दुकान पर देते हैं। 

मनीष के खिलाफ दो, लालू यादव के खिलाफ दो, रितेश के खिलाफ दो, रोहित के खिलाफ दो, सूरजपाल के खिलाफ दो, रामनिवास के खिलाफ एक, गोविंद के खिलाफ एक और अंकित के खिलाफ एक मुकदमा दर्ज है।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: लोकसभा चुनाव की तैयारी... पुलिस लाइन में की बलवे की मॉकड्रिल, छोड़े गए आंसू गैस के गोले

 

 

ताजा समाचार