देवरिया से न्यायिक हिरासत से फरार अपराधी नवी मुंबई में गिरफ्तार

देवरिया से न्यायिक हिरासत से फरार अपराधी नवी मुंबई में गिरफ्तार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने देवरिया में न्यायिक अभिरक्षा से फरार 50 हजार रूपये का ईनामी शातिर अपराधी को नवी मुबंई के पनवेल रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि अयोध्या के इनायत नगर क्षेत्र के निवासी 50 हजार रुपये के इनामी शातिर प्रवीन पाल उर्फ प्रदीप पाल को एसटीएफ ने मंगलवार को पनेवल रेलवे स्टेशन के पास धर दबोचा।

गिरफ्तार बदमाश दो नवंबर 2022 को देवरिया के कोतवाली क्षेत्र से न्यायिक अभिरक्षा से फरार हो गया था। उसके नवी मुम्बई के पनवेल (महाराष्ट्र) में लुकछिप कर रहने की सूचना वाराणसी एसटीएफ को प्राप्त हुई थी जिस पर एसटीएफ की टीम पनवेल पहुंची थी। उन्होंने बताया कि शातिर अपराधी ने जमीन के लालच में कुशीनगर जिले के रामकोला क्षेत्र निवासी पूजा नामक विधवा की हत्या कर दी थी।

इस सिलसिले में उसके खिलाफ धारा 302/506 का मुकदमा दर्ज कर देवरिया जेल भेजा गया था जहां से ईलाज के लिए देवरिया जिला अस्पताल आया था। सुरक्षा में लगे पुलिस कर्मियों को चकमा देकर न्यायिक अभिरक्षा से फरार हो गया था।
फरार होने के बाद मुम्बई भाग गया था और पनवेल नवी मुम्बई (महाराष्ट्र) में छिपकर रह रहा था। गिरफ्तार अभियुक्त के ट्रांजिट रिमाण्ड के सम्बन्ध में अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।

यह भी पढ़ें:-सांसद ने पांच करोड़ की निर्माण परियाजेनाओं का किया शिलान्यास, कहा- क्षेत्र के विकास का पैमाना होती हैं सड़कें