KGMU News: केजीएमयू के मानसिक विभाग में सुरक्षा गार्ड चला रहा फर्जी वाहन स्टैंड, तीमारदार के विरोध पर की अभद्रता

KGMU News: केजीएमयू के मानसिक विभाग में सुरक्षा गार्ड चला रहा फर्जी वाहन स्टैंड, तीमारदार के विरोध पर की अभद्रता

लखनऊ, अमृत विचार। किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) के वृद्धावस्था मानसिक विभाग के परिसर में सुरक्षा गार्ड फर्जी वाहन स्टैंड का संचालन कर धन उगाही कर रहा था। मंगलवार को तीमारदार के विरोध करने पर आरोपी ने अभद्रता भी की।  केजीएमयू में वाहन का स्टैंड संचालित करने वाले अतिन श्रीवास्तव की टीम की जांच में भी इस फर्जी स्टैंड संचालन की पुष्टि हुई है। इसके बाद स्टैंड के एक कर्मचारी को हटा दिया गया।

केजीएमयू परिसर में स्टैंड संचालन का ठेका अतिन श्रीवास्तव का है। ट्रॉमा सेंटर के सामने स्थित वृद्धावस्था मानसिक विभाग में मंगलवार को यहां का सुरक्षा गार्ड स्टैंड का संचालन कर रहा था। वह वाहनों पर लाल रंग का टोकन लगा रहा था। जिस पर केजीएमयू व ठेके से सम्बंधित किसी प्रकार की जानकारी अंकित नहीं थी। एक तीमारदार ने विरोध किया तो आरोपी गार्ड अभद्रता करने लगा। मौके पर जुटे कई अन्य तीमारदारों ने बताया कि यहां काफी समय से इस फर्जी स्टैंड का संचालन कराया जा रहा था।  विरोध करने वालों को यहां गद्दी खड़ी नहीं करने देते थे।   

 

ठेकेदार के कर्मचारी की सह पर चल रहा था स्टैंड 

मामले की जानकारी केजीएमयू में स्टैंड संचालक अतिन श्रीवास्तव की टीम को दी गई। मौके पर पहुंचे दो कर्मचारियों ने जांच की तो पता चला यहां पर जिस कर्मचारी को स्टैंड संचालन की जिम्मेदारी है वह गार्ड की मिलीभगत से असली टोकन के बजाय नकली टोकन लगाकर स्टैंड का संचालन करवा रहा था।  इस पर आरोपी कर्मचारी को कार्यमुक्त कर दिया गया। 

ठेकादार से संपर्क करना आसान नहीं 

पुरे केजीएमयू में स्टैंड का ठेका अतिन श्रीवास्तव के नाम से है। सारा दिन गाड़ियां स्टैंड पर खड़ी करने को लेकर तीमारदारों से नोकझोंक होती रहती है।  सबसे ज्यादा दिक्कत ओपीडी के समय होती है। मरीज को दिखाने की जल्दबाजी में यदि किसी तीमारदार ने गाड़ी इधर-उधर खड़ी कर दी तो स्टैंड के कर्मचारी पहिए में क्लिंप लगाकर वसूली करते हैं। विवाद से बचने के लिए यदि कोई ठेकेदार से संपर्क करना चाहे तो कहीं भी उसका संपर्क नंबर दर्ज नहीं किया गया हैं। 

फर्जी स्टैंड संचालन का मामला बेहद गंभीर है। इस मामले में ठेकेदार अतिन श्रीवास्तव से स्पस्टीकरण मांगा जाएगा। साथ ही जांच में यदि सुरक्षा गार्ड की सलिप्तता मिली तो उसके विरुद्ध भी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.., प्रो. क्षितिज श्रीवास्तव , चीफ प्राक्टर केजीएमयू।

यह भी पढ़ें:-यूपी राज्‍यसभा चुनाव: बागी विधायकों पर भड़के अखिलेश यादव, भाजपा पर लगाया बड़ा आरोप

ताजा समाचार