Unnao Fire: स्टील फैक्ट्री में रखे तेल में लगी भीषण आग...गैस कटर से मशीनों को काटने का चल रहा था काम

उन्नाव की स्टील फैक्ट्री मे रखे तेल में लगी भीषण आग

Unnao Fire: स्टील फैक्ट्री में रखे तेल में लगी भीषण आग...गैस कटर से मशीनों को काटने का चल रहा था काम

उन्नाव, अमृत विचार। उन्नाव अंतर्गत दही थाना क्षेत्र के इंडस्ट्रियल एरिया में एक बंद स्टील फैक्ट्री में अचानक आग की लपटें उठने लगी। आग की लपटें देख आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया। कुछ ही देर में आग ने और विकराल रूप ले लिया। जिसके बाद फायर ब्रिगेड को सूचना दी गयी।

मौके पर पहुंचे दमकल कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत कर बाद किसी तरह आग पर काबू पाया। आग बुझने के बाद पास के फैक्ट्री संचालकों ने राहत की सांस ली। वहीं फैक्ट्री में आग लगने का कारण पुरानी लोहे की चादरों को गैस कटर से काटने के दौरान चिंगारी तेल के ड्रम में गिरने से बताया जा रहा है।

दही थाना क्षेत्र स्थित इंडस्ट्रियल एरिया में मोहन स्टील फैक्ट्री पिछले पांच सालों से बन्द पड़ी है। गुरुवार फैक्ट्री के अंदर गैस कटर से पुरानी मशीन को काटने व पुरानी पड़ी लोहे की चादरों को गैस कटर से काटकर टुकड़े बनाने का कार्य चल रहा था। 

इस दौरान चिंगारी पास में रखें तेल से भरे ड्रम में पहुँच गयी और आग लग गयी। कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया और आग की लपटें उठने लगी। आग की लपटें देख आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया। सूचना स्थानीय लोगों ने दही थाना और दमकल विभाग को दी। 

सूचना मिलते ही अग्निशमन अधिकारी शिवराम यादव ने फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर भेजी और दही थाना पुलिस ने आसपास के इलाकों को खाली कराया। 

इसके बाद मौके पर पहुंचें दमकल कर्मियों ने घंटो मशक्क्त करने के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने से लाखों रुपए का नुकसान बताया जा रहा है। गामीनत यह रही कि समय से आग पर काबू पा लिया गया वरना आसपास की फैक्ट्री को भी नुकसान हो सकता था।

ताजा समाचार

अमित शाह ने सीआरपीएफ जवानों को दी स्थापना दिवस पर बधाई
बलिया में भीषण सड़क हादसा: हाइवे पर खड़े ट्रक में घुसी पिकअप, एक छात्र की मौत, कई घायल
IPS Transfer: दो आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला, हटाए गए गाजियाबाद के DCP विवेक चंद्र यादव
प्रयागराज: चप्पल, पर्स छोड़कर नए पुल से युवती ने लगाई छलांग, खोजबीन में जुटी पुलिस
APJ Abdul Kalam की पुण्यतिथि आज: CM योगी ने दी विनम्र श्रद्धांजलि, कहा- कीर्तिमानों के लिए हमेशा याद किए जाएंगे डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम
पीलीभीत: लेखपाल साहब ने लगाई ये कैसी रिपोर्ट! शुरू होते ही रुक गया एमआरएफ सेंटर का निर्माण.., पहले कहां थे जिम्मेदार