अल्मोड़ा: सल्ट ब्लॉक में ब्लैक आउट, अंधेरे में कटी रात

अल्मोड़ा: सल्ट ब्लॉक में ब्लैक आउट, अंधेरे में कटी रात

अल्मोड़ा, अमृत विचार। जिले के सल्ट विकास खंड में शुक्रवार की शाम से बिजली आपूर्ति ठप है। जिस कारण सैकड़ों गांवों और कस्बों में ब्लैक आउट की स्थिति बनी हुई है। बिजली न होने के कारण ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। रूक-रूक कर हो रही बारिश से बिजली विभाग की पेट्रोलिंग टीम फॉल्ट नहीं ढूंढ़ पा रही है। 

बारिश और तेज हवाओं के कारण शुक्रवार शाम करीब साढ़े सात बजे से सल्ट विकास खंड में बत्ती गुल हो गई। जिस कारण पूरी रात ब्लॉक के सैंकड़ों गांव अंधेरे में रहे। शनिवार को भी मौसम का मिजाज ठीक न होने के कारण दिनभर बिजली की आपूर्ति ठप रही। इससे जहां सरकारी, गैर सरकारी कार्यालयों में कामकाज प्रभावित रहा।

वहीं घरों में लोगों और व्यापारियों को भी काफी परेशानी उठानी पड़ी। बिजली आपूर्ति ठप होने के कारण अभी भी विकास खंड के डेढ़ सौ से अधिक गांव और कस्बे अंधेरे में डूबे हैं। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि लाइनों में फॉल्ट आने के कारण सब स्टेशनों तक बिजली नहीं पहुंच पा रही है।

लगातार बारिश के कारण पेट्रोलिंग टीम लाइनों की मरम्मत नहीं कर पा रही है। मौसम ठीक होने के बाद ही बिजली की आपूर्ति सुचारू की जा सकेगी। इधर जिले के लमगड़ा, सोमेश्वर, भैंसियाछाना, धौलादेवी व स्याल्दे के अनेक गांवों में बिजली की आपूर्ति न होने से ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।