लखनऊ: सरकारी स्कूल की बाउंड्री बनने पर दबंगों ने लगाई रोक, डीएम ने लिया मामले का संज्ञान

लखनऊ: सरकारी स्कूल की बाउंड्री बनने पर दबंगों ने लगाई रोक, डीएम ने लिया मामले का संज्ञान

लखनऊ, अमृत विचार। बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से राजधानी के जोन-8 के तहत नगर क्षेत्र प्रथम में स्थिति किला मोहम्मदी प्राथमिक विद्यालय की जमीन पर दंबगों की नीयत खराब है। यहां बाउंड्री निर्माण के दौरान रोक लगाई जा रही है। जिससे आहत विद्यालय की प्रधानाध्यापिका ने बेसिक शिक्षा अधिकारी से लिखित शिकायत की है। 

शिकायत का संज्ञान लेते हुए बीएसए राम प्रवेश ने सोमवार को विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बीएसए ने पाया कि विद्यालय के पीछे की ओर जमीन पर पड़ोस में रहने वाले एक युवक ने अपने मकान का दरवाजा व खिड़की निकाल रखा है। निरीक्षण के बाद इस बारे में बीएसए ने जिलाधिकारी को पूरे मामले से अवगत कराया है। 

वहीं प्रधानाध्यापिका सुमन पाण्डेय ने जिलाधिकारी से सूर्यपाल गंगवार से लिखित शिकायत की है। शिकायत का संज्ञान लेते जिलाधिकारी ने एसीएम को जिम्मेदारी सौंपी है। इसके साथ ही राजस्व निरीक्षक की टीम को भी जांच के आदेश दिए गये है। 
इस संबंध में अपर नगर मजिस्ट्रेट, सहायक पुलिस आयुक्त कैंट, तहसीलदार, नगर निगम के अधिकारियों को जांच के दौरान मौके पर रहने को कहा है। इस मामले में जांच टीम 6 मार्च को विद्यालय पहुंचेगी। वहीं बीएसए ने बताया कि गांव के लोग भी कह रहे हैं कि जमीन विद्यालय की ही है।

यह भी पढ़ें: प्रयागराज: अपराधियों की हिस्ट्रीशीट पर हाईकोर्ट ने की अहम टिप्पणी, कहा इसे तैयार करते समय अपराध की श्रेणी...