अंबेडकरनगर: रिकवरी सेल ने 37 लाख रुपए के 183 मोबाइल किए बरामद

अंबेडकरनगर: रिकवरी सेल ने 37 लाख रुपए के 183 मोबाइल किए बरामद

अंबेडकरनगर, अमृत विचवार। जनपद में रिकवरी सेल टीम ने अलग-अलग क्षेत्रों में गुम और चोरी हुए 185 मोबाइल फोन को बरामद किया है। गुरुवार को डॉ. कौस्तुभ ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय बुलाकर मालिकों को उनके मोबाइल सौंपे। एसपी ने बातया कि रिकवरी सेल द्वारा बरामद हुए मोबाइलों की कुल कीमत करीब 37 लाख रुपये है।

बता दें कि पुलिस अधीक्षक डॉ. कौस्तुभ के निर्देश और अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी विशाल पांडेय, अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी श्याम देव के पर्यवेक्षण में जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रान्तर्गत आमजन के चोरी हुए और गुम हुए मोबाइलों की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर पुलिस कार्यालय पर गठित मोबाइल रिकवरी सेल टीम द्वारा लगातार अथक प्रयास से विभिन्न जगहों से कुल 185 मोबाइल फोन बरामद किया है। 

बरामद मोबाइल फोन की कीमत करीब 37 लाख रुपए है। पुलिस अधीक्षक डॉ. कौस्तभ ने मोबाइल धारकों से कहा कि मोबाइल प्रत्येक व्यक्ति के जीवन का एक हिस्सा बन गया है। इस पर हमारी कई तरह की जानकारी भी रहती हैं। ऐसे में हमारी जिम्मेदारी है कि अपने मोबाइल फोन को सुरक्षित रखें। मोबाइल गुम होने की स्थिति में तत्काल अपनी शिकायत दर्ज कराएं। जिससे कोई भी व्यक्ति मोबाइल फोन का दुरुपयोग न कर सके। 

पुलिस टीम पिछले कई दिनों से मोबाइल फोन को रिकवर करने में जुटी थी। कुल 185 मोबाइल फोन बरामद कर मालिकों को सौंप दिया गया है। मोबाइल फोन पाकर मालिकों के चेहरे खिल गए। रिकवरी सेल टीम में प्रभारी सर्विलांस उप निरीक्षक राजीव श्रीवास्तव, मुख्य आरक्षी प्रदीप यादव, आरक्षी अंकुर यादव शामिल रहे। 

एसपी बोले...

पुलिस अधीक्षक डॉ. कौस्तुभ ने बताया कि रिकवरी सेल ने 185 मोबाइल फोन बरामद किया है। जिसकी कीमत करीब 37 लाख रुपए है। बरामद मोबाइल फोन को धारकों को वितरित कर दिया गया है। 

ये भी पढ़ें -अयोध्या: वंचित बच्चों के लिए पालनहार बने हैं खाकी वाले गुरु जी