भाजपा का 44वें स्थापना दिवस आज, सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कार्यकर्ताओं को दी बधाई

भाजपा का  44वें स्थापना दिवस आज, सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कार्यकर्ताओं को दी बधाई

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के  44वें स्थापना दिवस के मौके पर शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल साइट एक्स पर लिखा, 'राष्ट्र प्रथम' के भाव को आत्मसात कर 'अंत्योदय' के ध्येय और सुशासन व गरीब-कल्याण के संकल्प के साथ माँ भारती की सेवा में सतत समर्पित, विश्व के विशालतम राजनीतिक संगठन भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस की सभी समर्पित कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं!।

जो वादा किया निभाया है- केशव प्रसाद मौर्य

वहीं डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, जो वादा किया निभाया है, 370 कहा था हटाया है। भव्य राम मंदिर बनाया है। विकसित भारत बनाने का वादा भी निभाएंगे। मोदी की गारंटी से हर योजना को गरीबों तक पहुंचाएंगे। जो वादा किया है वह निभाएंगे।। भारतीय जनता पार्टी की स्थापना दिवस पर राष्ट्र निर्माण में समर्पित समस्त कर्मठ व परिश्रमी देवतुल्य कार्यकर्ताओं को हार्दिक शुभकामनाएं!

पिछले 10 वर्षों में मा. प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा ने सुरक्षा, सुशासन व विकास के नए प्रतिमान स्थापित किये हैं। राष्ट्रहित, अंत्योदय व एकात्म मानववाद के ध्येय के साथ मैं पार्टी के समस्त कार्यकर्ताओं से आवाहन करता हूं कि लोकसभा चुनाव 2024 में 400 के लक्ष्य के अनुरूप कठिन परिश्रम कर तीसरी बार मा0 मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प करें और अपने अपने बूथ पर प्रचंड बहुमत से कमल खिलाएं।

बता दें कि भाजपा की स्थापना 1980 में पूर्ववर्ती भारतीय जनसंघ के नेताओं ने की थी। भारतीय जनसंघ ने आपातकाल के बाद 1977 के चुनावों में कांग्रेस से मुकाबला करने के लिए जनता पार्टी बनाने के लिए अन्य विपक्षी दलों के साथ विलय कर लिया था। भाजपा ने 1984 में लड़े गए अपने पहले राष्ट्रीय चुनाव में केवल दो लोकसभा सीट जीती थीं। बाद में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी के नेतृत्व में यह पार्टी तेजी से मजबूत हुई और यह 90 के दशक में एक गठबंधन का नेतृत्व करते हुए सत्ता में आई। इसके बाद मोदी के नेतृत्व में 2014 में पार्टी को पहली बार पूर्ण बहुमत मिला और फिर 2019 में उससे भी बड़ा जनादेश मिला। 

यह भी पढ़ें:-पूर्व सीएम के बेटे समेत कई और नेताओं पूर्व मंत्रियों ने ली बीजेपी की सदस्यता, तो ब्रजेश पाठक ने किया यह बड़ा दावा

ताजा समाचार

Kanpur Dehat: पुलिस मुठभेड़ में इनामी गोतस्कर साथी समेत गिरफ्तार, तीसरा भागने में रहा कामयाब
'राजस्थान में बाल विवाह होने पर सरपंच और पंच को ठहराया जाएगा जिम्मेदार', HC का सरकार को आदेश
रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह को BJP ने बनाया प्रत्याशी, कैसरगंज से बृजभूषण सिंह के बेटे करण लड़ेंगे चुनाव 
ब्रजभूषण सिंह को झटका, बेटे करण को भाजपा ने कैसरगंज से दिया टिकट पर, कल करेंगे नामांकन
छत्तीसगढ़: बीजापुर में नक्सलियों ने दो सगे भाइयों को अगवा करके की हत्या
Fatehpur: एक बाइक में तीन नहीं सवार थे चार दोस्त...हादसे में दो की चली गई जान, दो जिंदगी और मौत से जूझ रहे