बरेली: सिविल लाइंस में हुई लूट का 24 घंटे के अंदर खुलासा, तीन गिरफ्तार

बरेली: सिविल लाइंस में हुई लूट का 24 घंटे के अंदर खुलासा, तीन गिरफ्तार

बरेली, अमृत विचार। शानदार ढंग से ईद मनाने के लिए एक व्यापारी को उसके नौकर ने ही अपने भाई और उसके साथियों से लुटवा दिया। एडीएम कंपाउंड के पास मंगलवार को सरेशाम उसके ऑफिस में घुसकर तमंचों और रॉड के जोर पर एक लाख रुपये, मोबाइल फोन और व्यापारी की पत्नी के दो एटीएम कार्ड लूट लिए। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। दो की तलाश की जा रही है।

किला के गढैय्या मोहल्ले में रहने वाले फरजान हाशमी की बिल्डिंग मैटेरियल की दुकान है। इसके साथ वह सिविल लाइंस में ऑनलाइन कारोबार भी करते हैं जिसका ऑफिस ग्लोबल ट्रेड इम्पैक्ट नाम से एडीएम कंपाउंड के पास है। मंगलवार शाम 7:20 बजे तमंचे और रॉड से लैस पांच लोगों ने उनके ऑफिस में घुसकर वहां मौजूद लोगों के मोबाइल फोन, एक लाख रुपये कैश और फरजान की पत्नी के दो एटीएम कार्ड लूट लिए थे। इस दौरान विरोध करने पर ऑफिस में मौजूद लोगों से मारपीट भी की।

एडीएम कंपाउंड के पास सरेशाम लूट की सूचना से पुलिस में खलबली मच गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की तो पाया कि ऑफिस में सभी के साथ मारपीट हुई लेकिन लुटेरों ने फरजान हाशमी के नौकर राहत को छुआ तक नहीं। शक होने पर पुलिस ने राहत को थाने ले जाकर पूछताछ की तो लूट का पर्दाफाश हो गया। राहत ने बताया कि वह छह महीने से फरजान की फर्म में काम कर रहा था। इस बार उसने और उसके भाई सलमान ने शानदार ढंग से ईद मनाने के लिए लूट की योजना बनाई थी।

इसी योजना के तहत मंगलवार शाम उसने ऑफिस में कैश देखकर इसकी सूचना फोन पर सलमान को दी। कुछ ही देर में सलमान अपने तीन साथियों के साथ पहुंच गया। लूटपाट के बाद सभी फरार हो गए। इसके बाद पुलिस ने राहत के साथ सलमान खां और फैज समेत तीन लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया। दो लुटेरे फराज और सऊद फरार हैं जो किला के ही रहने वाले हैं। पुलिस ने आरोपियों से 80 हजार रुपये कैश, एक बाइक और कुछ अन्य सामान बरामद किया है।

ईद मनाने के लिए लूट की गई थी। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। दो फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है--- पंकज श्रीवास्तव, सीओ प्रथम।

यह भी पढ़ें- बरेली: मौलाना तौकीर रजा घर पर मना सकेंगे ईद, सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत