मनमानी: यहां तो 150 कोटेदारों पर भारी पड़ रहा है ठेकेदार 

मनमानी: यहां तो 150 कोटेदारों पर भारी पड़ रहा है ठेकेदार 

अयोध्या, अमृत विचार। तहसील क्षेत्र के  मसौधा और सोहावल दोनों विकास खंडों से जुड़े 150 से ज्यादा कोटेदारों की आपूर्ति की समस्या उपजिला अधिकारी के हस्तक्षेप के बावजूद जस की तस है। आपूर्ति विभाग का एक ठेकेदार कोटेदारों के साथ पूरे विभाग पर भारी पड़ रहा है।
  
कोटेदारों की शिकायत है हर माह कार्ड और उसकी संख्या बल के हिसाब से 250 बोरी से लेकर 500 बोरी तक राशन कोटेदारों को सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान तक ठेकेदार द्वारा आपूर्ति किया जाता है। इसमें बोरी के वजन का राशन नहीं मिलता जो कई कुंतल में हो जाता है। नई व्यवस्था में अब कार्ड धारक को एक ग्राम राशन भी कम नहीं दिया जा सकता। इसके चलते कोटेदारों को अपने घर से भरपाई करनी पड़ रही है। इसे लेकर गत माह कोटेदारों ने तहसील मुख्यालय पर प्रदर्शन कर राशन वितरण रोक दिया था। बातचीत के बाद उप जिलाधिकारी ने ठेकेदार से अतिरिक्त राशन की भरपाई कराने का आश्वासन दिया तो राशन वितरण शुरू हुआ। दो दिन बाद फिर वितरण की तिथि आ जायेगी लेकिन कोई हल नहीं निकला। कोटेदारों में आक्रोश फिर उबाल खा रहा है। 

वर्जन- ठेकेदार से पूरा राशन लेकर ही राशन की आपूर्ति कोटेदार सुनिश्चित करे। कम आपूर्ति पर राशन न उतरवाए  विभाग के उच्च अधिकारियों से मिले।
-अशोक कुमार सैनी, उपजिला अधिकारी सोहावल

वर्जन- विभाग किसी को भी घटतौली या कम आपूर्ति की इजाजत नहीं देता है। दुकान के संचालक कोटेदार बिना पूरा राशन मिले राशन न ले। ठेकेदार से दिक्कत है तो लिखा पढ़ी में आए सब ठीक कर दिया जायेगा।
 -बृजेश कुमार मिश्र, जिला पूर्ति अधिकारी

ये भी पढ़ें -Kanpur: जाजमऊ टेनरी क्लस्टर के लिए बने सीईटीपी का नहीं शुरू हो सका संचालन; यह वजह बनी रूकावट का कारण