जौनपुर: महिला को धमका कर मांगी रंगदारी, पीड़िता की शिकायत पर तथाकथित मीडियाकर्मियों पर दर्ज हुआ मुकदमा

जौनपुर: महिला को धमका कर मांगी रंगदारी, पीड़िता की शिकायत पर तथाकथित मीडियाकर्मियों पर दर्ज हुआ मुकदमा

बदलापुर/जौनपुर, अमृत विचार। जिले के बदलापुर कोतवाली के भैंसौली थाना सरपतहां की निवासी नीतू तिवारी पत्नी विजय तिवारी ने कोतवाली प्रभारी को तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करया है कि कुछ तथाकथित पत्रकार गाली गलौज देते हुए धमकाते महिला से रंगदारी वसूल करने का प्रयास कर रहे हैं। जिस बात का मुकदमा दर्ज कर पुलिस आवश्यक कार्यवाही में जुटी गई है। 

जानकारी के अनुसार पीड़ित महिला नीतू तिवारी ने आरोप लगाया है कि उनके पड़ोसी से उनका जमीन का विवाद चला आ रहा है। पड़ोसियों ने उनका छप्पर जला दिया था और भारी नुकसान पहुंचा दिया। साथ ही महिला को व उसके परिवार को बुरी तरह लाठी डंडे से मारे पीटे थे। जिस पर चल रही कार्रवाई और मारने पिटने वाले लोगों द्वारा फिर से परेशान करने आदि से त्रस्त महिला नीतू तिवारी शिकायती पत्र देने पुलिस अधीक्षक के यहां गयी थी। 

वहीं पर तथाकथित पत्रकार विपुल सिंह पुत्र राजनरायण (सुरेन्द्र सिंह) निवासी ग्राम मेंढ़ा थाना खुटहन, दीपक पुत्र अग्यात थाना बदलापुर व धर्मेन्द्र पुत्र अज्ञात निवासी पुरानी बाजार बदलापुर एक अन्य मिल गये। बोले कि हम लोग पत्रकार हैं। दबाव बना कर तुम्हारा जला हुआ मकान बनवा देंगे और कार्यवाही भी मजबूत करवा देगें। लेकिन इस सब का खर्चा लगेगा। 

वह लोग खर्च बीस हजार रुपये की मांग किए झांसे में आकर पीड़िता ने पांच हजार रुपया दे दिया। दोबारा यह लोग पैसा मांगने लगे तो पीड़िता ने उन सब से पहले घर बनवानें के बाद भुगतान करने को कहा। बदलापुर चौराहे पर कहे कि हम लोगों का सोशल मीडिया पर एक बहुत बड़ा ग्रुप है। पैसा दे दो काम करा देंगे। 

आरोप है कि पीड़िता ने जब पैसा देने से मना किया तो 24 मार्च को कहें कि अगर पैसा नहीं दोगी तो तुम्हारे पति को जान से मरवा कर फेंक देंगे। आरोप है कि उक्त लोग पीड़िता को बुलाया कमर में कट्टा सटा कर कहे कि यदि यह बात किसी से बताई तो परिणाम गंभीर होगा। महिला का कहना है कि उसे यह बाद में जानकारी प्राप्त हुई कि कथित पत्रकार विपुल सिंह पुत्र राजनरायण निवासी मेंढा थाना खुटहन जौनपुर एक  बड़े अपराधी कृत्य में वांछित है, पत्रकारिता की आंड़ में गोरखधंधा चलाता है। 

दिनभर थाने तहसील असपतालों आदि पर घूमते हुए धन उगाही करता है दो चार लोगों को साथ में लिए पत्रकारिता की हनक दिखाते हुए बड़े अखबार व चौनल का नाम बताकर अधिकारियों आदि को भ्रमित कर के रखा है। पूर्व में विपुल सिंह पर खुटहन थाने में ट्रक सहित पामआयल लुटपाट का मुकदमा दर्ज है। लेकिन पत्रकारिता की आड़ में लाचार महिलाओं व पिड़ीतो आदि से इसी तरह धनउगाही करता है। जिससे प्रशासन बेखबर बनी रहती है विभागों में बैठाए रहती है।

इस सम्बन्ध में थानाध्यक्ष रोहित मिश्र ने बताया कि आरोपियों पर रंगदारी सहित सम्बन्धित धाराओ में केस दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है विवेचना संजय सिंह द्वारा किया जा रहा है। विवेचना अधिकारी द्वारा अब रंगदारी मांगने व धमकी तथा कट्टा सटाकर वसूली पर कितने लोगों को गिरफ्तार करेगें और कितने लोगों का विवेचना से नाम हटाने का कार्य करेंगे वह समय ही बताएगा। यह मामला जिले के साथ प्रदेश भर में चर्चा का विषय बना हुआ है।

ये भी पढ़ें -अयोध्या: कार ने मारी ऑटो में टक्कर, चालक घायल