Kanpur: दो माह में शहर की ‘जख्मी’ सड़कों के भरेंगे ‘घाव’; नगर निगम और पीडब्ल्यूडी ने चिह्नित की सड़कें

Kanpur: दो माह में शहर की ‘जख्मी’ सड़कों के भरेंगे ‘घाव’; नगर निगम और पीडब्ल्यूडी ने चिह्नित की सड़कें

कानपुर, अमृत विचार। शहर की सड़कों पर गड्ढे और उखड़ी बजरी राहगीरों को परेशान करती है। बाइक सवार गड्ढों में हिचकोले खाते हैं और बजरी में फिसल जाते हैं। चार पहिया वाहन गुजरने पर बजरी उछलकर दूसरों को लगती है। ऐसी सड़कों पर धूल के गुबार लोगों को बेजार कर रहे हैं, मगर अब ऐसी ‘जख्मी’ सड़कों के दो माह में ‘घाव’ भरे जाएंगे। 

नगर निगम और पीडब्ल्यूडी ने अपने-अपने हिस्से की ऐसी सड़कों दुरुस्त करने की तैयारी कर ली है। जगह-जगह टूटी और ऊबड़-खाबड़ सड़कों पर काम किया जाएगा, जिससे गड्ढों और बजरी से होने वाले हादसों पर विराम लग सके। दोनों विभागों ने शहर में अपनी-अपनी सड़कों की सूची तैयार कर काम कराना शुरू कर दिया है। जल्द ही सभी सड़कें गुड्ढा मुक्त हो जाएंगी। 

सेंट्रल स्टेशन की सड़कें उखड़ीं 

सेंट्रल स्टेशन के कैंट साइड और सिटी साइड की सड़कें की दुर्दशा का शिकार हैं। कैंट साइड की तो पूरी सड़क पर गिट्टी और बजरी उखड़ी पड़ी है। बीच-बीच में इतने गड्ढे हैं कि पैदल चलने वाले जरा सा धोखा खा जाएं तो गिरना तय है। इस सड़क पर तेज रफ्तार बाइक अथवा चौपहिया वाहन निकलने पर धूल का गुबार उठता है। 

नई सड़क पर गड्ढे ही गड्ढे 

नई सड़क पर गड्ढे ही गड्ढे हैं। कई जगह लोगों ने वाटर लाइन और दूसरे कामों के लिए सड़क खोद डाली है। पुराई की मिट्टी हट जाने से गड्ढे गहरे हो गए हैं, जो मुसीबत का कारण बने हैं। गड्ढा देखकर बाइक सवार अचानक ब्रेक लगा देते हैं, जिससे घिसटकर गिर भी जाते हैं। कई लोग चुटहिल हो चुके हैं। 

अफीम कोठी से जरीब चौकी की राह आसान नहीं

अफीम कोठी से जरीब चौकी की राह आसान नहीं है। सड़क पर करीब एक दर्जन से अधिक गड्ढे हैं। सड़क के दोनों तरफ एक जैसी हालत है। बीच-बीच में कई जगह सड़क भी उखड़ी है। इस रोड पर वाहनों का लोड अधिक होने से दिन भर धूल का गुबार उठता रहता है, जिससे दुकानदार भी बेहाल हैं। 

बगिया क्रासिंग से आवास विकास रोड बदहाल 

कल्याणपुर बगिया क्रासिंग से आवास विकास जाने वाली रोड पर वाहन चालकों को काफी परेशानी होती है। इस रोड पर भी छोटे-बड़े मिलाकर एक दर्जन से अधिक गड्ढे हैं। रोड भी कई जगह उखड़ी होने से कई बार राहगीरों को बजरी छिटककर लगने से जख्मी कर देती है। धूल उड़ने पर राहगीर परेशान होते हैं।

यह भी पढ़ें- Kanpur: जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में होगी हेपेटाइटिस बी और सी की जांच; मरीजों को मिलेगा नि:शुल्क इलाज