Bareilly News: लाखों के कर्जदार हैं छत्रपाल गंगवार, बिना गहने के हैं पत्नी

Bareilly News: लाखों के कर्जदार हैं छत्रपाल गंगवार, बिना गहने के हैं पत्नी

बरेली, अमृत विचार। बरेली लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी छत्रपाल गंगवार बीएड और एमए पास हैं और चार करोड़ 62 लाख से अधिक की संपत्ति के मालिक हैं। नामांकन में दिए गए शपथ पत्र के मुताबिक सौंपे वह सेवानिवृत्त शिक्षक हैं। उनके पास अचल संपत्ति तीन करोड़ 99 लाख 90 हजार की है, जबकि चल संपत्ति 62 लाख 63 हजार है। उन्होंने अपने आय का स्त्रोत पेंशन, कृषि और व्यापार बताया है।

उन पर वर्ष 2012, 2013 में बहेड़ी थाने में तीन केस दर्ज हुए हैं, इसमें बलवा, मारपीट, हत्या के प्रयास का केस है। आचार संहिता उल्लंघन का भी मामला है। एक मामला एमपीएमएलए कोर्ट में है।

वह सोशल मीडिया पर भी सक्रिय हैं। 2018-19 में वार्षिक आय 10 लाख 76 हजार 16 रुपये थी, जो पांच साल में बढ़कर 13 लाख 70 हजार 130 रुपये हो गई। छत्रपाल के पास एक लग्जरी कार है, जिसकी कीमत 15.46 लाख है। दमखोदा इंडस्ट्रीज में 50 फीसदी की भागीदारी है। उनके शपथ पत्र में पत्नी, बेटी सताक्षी गंगवार, सुहानी गंगवार की सालाना आय का जिक्र नहीं है।

बेटियों के पास लाखों का सोना है
छत्रपाल के पास 1.60 लाख, बेटी सताक्षी के पास 20 हजार, सुहानी के पास 18 हजार रुपये की नकदी है। पत्नी के पास नकदी नहीं है। उनके और उनकी दोनों बेटियों के पास बैंक बैलेंस भी है। पत्नी को छोड़कर छत्रपाल और उनकी बेटियों का बीमा भी है। 

उनके और उनकी पत्नी के पास गहने नहीं हैं, जबकि दोनों बेटियों के पास नौ लाख का सोना है। दोनों बेटियों के पास 50-50 हजार के मोबाइल हैं। उन्होंने पत्नी की जमीन का हवाला नहीं दिया है, जबकि बेटी सताक्षी के पास 11.93 लाख और सुहानी के पास 14.32 लाख की जमीन है। इनके पास दमखोदा, पिपरानानगर में खेती योग्य जमीन भी है। जीडीए में एक प्लाट है। वह सात लाख 44 हजार रुपये के बैंक के कर्जदार भी हैं।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: हादसे के बाद भी पतंगबाजी जारी, दो बच्चों की मौत के बाद भी नहीं लग पा रही लगाम