Banda News: शिक्षकों व छात्रों ने फायर सेफ्टी रैली निकाल लोगों को किया जागरूक...जगह-जगह मार्गों पर वितरित किए पंपलेट

बांदा में शिक्षकों व छात्रों ने फायर सेफ्टी रैली निकाल लोगों को किया जागरूक

Banda News: शिक्षकों व छात्रों ने फायर सेफ्टी रैली निकाल लोगों को किया जागरूक...जगह-जगह मार्गों पर वितरित किए पंपलेट

बांदा, अमृत विचार। अग्निशमन सेवा सप्ताह के अंतर्गत जनपद के विभिन्न संस्थानों में आयोजित किए जा रहे फायर मॉक ड्रिल के अंतर्गत बबेरू कस्बा स्थित जेपी शर्मा इंटर कालेज के शिक्षकों व छात्रों ने रैली निकाल कर लोगों को आग से बचाव के प्रति जागरूक किया। अग्निशमन कर्मियों ने कालेज में छात्र-छात्राओं व शिक्षकों को द्वारा आग से बचाव के संबंध में जानकारियां दीं।

बबेरू कस्बा स्थित जेपी शर्मा इंटर कालेज में अग्निशमन कर्मियों द्वारा छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों को आग से बचाव के संबंध में जानकारी देने के साथ-साथ अनेक जानकारियां दी गई। इसके अलावा अग्निशमन उपकरणों से आग बुझाने के तौर तरीकों को भी बताया गया। 

इस दौरान अग्निशमन कर्मियों ने छात्रों व शिक्षकों के साथ कस्बा में नागरिकों को जागरुक करने के उद्देश्य से फायर सेफ्टी रैली निकाली। नागरिकों को आग से बचाव के संबंध में पंपलेट भी वितरित किए गए। मुख्य अग्निशमन अधिकारी मुकेश कुमार ने अग्निशमन विभाग को सूचना देने की अपील करते हुए कहा कि आग लगने की घटनाओं की रोकथाम के लिए लोगों का जागरूक होना आवश्यक है। 

आग लगने के बाद सूचना देते समय घबराएं नहीं, बल्कि खुद को संतुलित कर पूरी जानकारी दें। बताए गए स्थान के पास खुद खड़े रहें, ताकि ब्रिगेड को वहां पहुंचने पर भटकना न पड़े। इसके अलावा अगर आग लगने की सूचना दे रहे हैं और संयोग से ब्रिगेड के पहुंचने से पहले अगर आग बुझ जाती है, तो उसकी भी सूचना समय से दें, ताकि ब्रिगेड को वहीं से दूसरे स्थान पर भेजा जा सके। इस मौके पर एफएफओ कुलदीप कुमार, एफएसएसओ महेंद्र सिंह, एफएस चालक सतीशचंद्र, एफएम रसत कुमार, सागर यादव, राजू के अलावा प्रधानाचार्य तथा शिक्षकों ने भी भाग लिया।

ये भी पढ़ें- Banda News: प्रो.बीपी मिश्र व डा.बीके गुप्ता बने भारतीय प्रसार शिक्षा समिति कार्यकारी परिषद सदस्य