Banda: भाजपा और बसपा उम्मीदवार समेत तीन प्रत्याशियों ने दाखिल किए नामांकन पत्र

Banda: भाजपा और बसपा उम्मीदवार समेत तीन प्रत्याशियों ने दाखिल किए नामांकन पत्र

बांदा, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव की रणभेरी बजने के साथ ही अब विभिन्न दलों के उम्मीदवारों ने चुनावी समर में ताल ठोकनी शुरू कर दी है। सोमवार को सत्ताधारी भाजपा और बसपा समेत तीन उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए और चुनावी समर में कूदने का ऐलान कर दिया है। भाजपा उम्मीदवार ने जहां लाव लश्कर के साथ नामांकन के चार सेट दाखिल किए, वहीं बसपा प्रत्याशी ने सादगी के साथ एक सेट में नामांकन पत्र दाखिल किया है। 

बांदा 2 (11)

सोमवार को कलेक्ट्रेट परिसर में जिला निर्वाचन अधिकारी के न्यायालय कक्ष में खासी गहमागहमी का माहौल रहा। सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार आरके सिंह पटेल ने प्रदेश के एमएसएमई मंत्री राकेश सचान के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपना पर्चा भरा। उन्होंने नामांकन पत्र चार सेट दाखिल किए हैं। 

इसके पहले उन्होंने समर्थकों के साथ शहर के प्रसिद्ध संकटमोचन मंदिर में माथा टेका और भगवान से जीत का अशीर्वाद मांगा। उनके साथ जलशक्ति राज्य मंत्री रामकेश निषाद, सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी, शिक्षक विधायक बाबूलाल तिवारी, नरैनी विधायक ओममणि वर्मा आदि शामिल रहे। 

बांदा 3 (5)

वहीं बसपा प्रत्याशी मयंक द्विवेदी ने अपने समर्थकों के साथ सादगी से अपना नामांकन दाखिल किया। बताते हैं कि बसपा प्रत्याशी ने सोमवार को शुभ मुहूर्त के अनुसार एक सेट दाखिल कर औपचारिकता निभाई है। वह बाद में लाव लश्कर के साथ एक बार फिर अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं।

जबकि तीसरे उम्मीदवार के रूप में भारतीय शक्ति चेतना पार्टी की ओर से राम सिंह ने भी अपना पर्चा भरा और लोकसभा चुनाव में अपनी दावेदारी ठोंकी है। नामांकन के दौरान भारी पुलिस बल तैनात रहा और नामांकन दाखिल करने के जाने से पहले उम्मीदवार और समर्थकों की सघन तलाशी ली गई।

यह भी पढ़ें- Mahoba Fire: फसल को आग से बचाने के चक्कर में किसान की जिंदा जलकर मौत; परिजनों में मचा कोहराम