गोंडा: लुटेरों से पुलिस की मुठभेड़, दो लुटेरों को लगी गोली, तीन गिरफ्तार

अमेठी व अलीगढ़ के रहने वाले हैं लुटेरे, जिला अस्पताल में चल रहा इलाज, बाइक व तमंचा बरामद, सूबेदारपुरवा गांव में असलहे के बल पर की थी लूटपाट

गोंडा: लुटेरों से पुलिस की मुठभेड़, दो लुटेरों को लगी गोली, तीन गिरफ्तार

करनैलगंज/गोंडा, अमृत विचार। करनैलगंज कोतवाली क्षेत्र के सूबेदार पुरवा में असलहे के बल पर लूटपाट करने वाले बदमाशों की बुधवार की रात पुलिस से मुठभेड़ हो गयी। इस मुठभेड़ में दो बदमाशों के पैर में गोली लगी है। उन्हे इलाज के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया । मुठभेड़ ‌के दौरान पुलिस ने घायल समेत तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है‌। मौके से एक बाइक व तीन तमंचा भी बरामद किया गया है। मुठभेड़ बुधवार की देर रात करनैलगंज कोतवाली क्षेत्र के हरसहाय पुरवा के पास हुई।

करनैलगंज कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक निर्भय नारायण सिंह ने बताया कि बुधवार की रात पुलिस को सूचना मिली कि क्षेत्र के चचेरे मोड़ के समीप कुछ संदिग्ध लोग मौजूद हैं। इस सूचना पर कोतवाली पुलिस समेत एसोजी व सर्विलांस की टीमों ने उन्हें घेर लिया। पुलिस को देखकर बाइक सवार तीन युवकों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायर किया।

6

इस मुठभेड़‌ में दो युवक लगने से घायल हो गए। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुठभेड़ की खबर मिलने पर एसपी विनीत जायसवाल ने अस्पताल पहुंचकर घटना की जानकारी ली। एसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के नाम सलमान, जिल्ला व अरुण कुमार है। तीनों लूट के मामले में वांछित थे। पुलिस की टीमें उनकी तलाश कर रही थीं। 

अमेठी व अलीगढ़ के रहने वाले शातिर लुटेरे हैं पकड़े गए बदमाश 

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए युवक अमेठी और अलीगढ़ जिले के शातिर बदमाश हैं। घायल  सलमान (28) पुत्र गिल्लू व लक्ष्मण (30) पुत्र जिल्ला अमेठी जिले के गांधीनगर के रहने वाले हैं जबकि अरुण अलीगढ़ जिले का रहने वाला है। तीनों के पास से पुलिस ने बाइक व तमंचा बरामद किया है।

सूबेदार पुरवा में असलहे के बल पर की थी लूटपाट 

पकड़े गए बदमाशों ने एक सप्ताह पहले सूबेदारपुर गांव के रहने वाले मोहम्मद नसीम के घर में घुसकर लूटपाट की थी। विरोध करने पर महिलाओं को मारपीट कर घायल कर दिया था‌। मोहम्मद नसीम ने अज्ञात लुटेरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करायी थी। एसपी विनीत जायसवाल ने घटना के खुलासे के लिए करनैलगंज पुलिस के साथ एसओजी व सर्विलांस टीम को लगाया था। पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी को साथ ही लूट का सामान भी बरामद कर लिया है‌।  

3

इस टीम को मिली सफलता, एसपी ने दी शाबाशी

घटना के सफल अनावरण में प्रभारी निरीक्षक निर्भय नारायण सिंह, प्रभारी एसओजी उपनिरीक्षक सर्वजीत गुप्ता,  प्रभारी सर्विलांस उपनिरीक्षक सुनील सिंह, उपनिरीक्षक शादाब आलम, कस्बा चौकी इंचार्ज उपनिरीक्षक आशीष वर्मा, बालपुर चौकी इंचार्ज आलोक राव, भंभुआ चौकी इंचार्ज भानु प्रताप सिंह, एसएसआई राम प्रकाश चंद्र, उपनिरीक्षक सरफराज खान समेत पुलिस टीम शामिल रही। एसपी विनीत जायसवाल ने बदमाशों को पकड़ने वाली पूरी टीम को शाबाशी दी।

यह भी पढ़ें:-हरदोई: बहनोई के साथ मिठाई खरीदने गए साले को उठा ले गए बोलेरो सवार, जानें फिर क्या हुआ...