Hardoi Weather Today: इस मौसम का सबसे गर्म दिन रहा शनिवार, गर्म हवाओं ने लोगों को किया बेहाल

Hardoi Weather Today: इस मौसम का सबसे गर्म दिन रहा शनिवार, गर्म हवाओं ने लोगों को किया बेहाल

हरदोई। जेठ के महीने ने दूसरे दिन ही अपना असर दिखाना शुरू कर दिया। जिले में शनिवार को परा 42 डिग्री पर पहुंच गया, वहीं न्यूनतम तापमान 30.5 डिग्री सेल्सियस है। 6 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही गर्म हवाओं ने लोगों को घरों में कैद होने के लिए मजबूर कर दिया।

जेठ की तपती दुपहरी का असर जिले में शनिवार को दिखाई देना शुरू हो गया। शनिवार को जिले का तापमान लगातार बढ़ते हुए 42 डिग्री पर पहुंच गया। यही नहीं 6 किलोमीटर रफ्तार से चल रही हवाएं लोगों को और भी मुश्किल में डाले हुए हैं। 
ग्रामीण क्षेत्रों में पशुपालकों के सामने बहुत ही भीषण समस्या खड़ी हो रही है। अधिकांश तालाब सूखे पड़े हैं ,ऐसे में पशुपालकों को पानी का प्रबंध करना मुश्किल हो रहा है। सरकार के तमाम आदेशों के बावजूद अभी जिले में तालाब में एक बूंद तक पानी नहीं भरा गया है। भयंकर गर्मी व तेज धूप के चलते शनिवार को सड़कों पर सन्नाटा छाया रहा। 

चौथा शनिवार होने के कारण कोर्ट में अवकाश है इसके चलते जिला मुख्यालय पर शनिवार को और भी अधिक सन्नाटा है। दोपहर में गर्मी व धूप का आलम यह रहा कि दुकानदार वह उनके कर्मचारियों के अलावा दुकानों पर ग्राहक नजर ही नहीं आए।मौसम वेधशाला के अनुसार अभी तीन-चार दिन मौसम और तेज गर्म होगा।

यह भी पढ़ें:-परिवार के मुखिया को आंखों की शर्म नहीं खोनी चाहिए, प्रियंका गांधी का प्रधानमंत्री मोदी पर पलटवार

ताजा समाचार