बरेली: ट्रेन में यात्रियों से किराया एसी का वसूला मगर कोच नहीं लगाए

समर स्पेशल ट्रेन में कोच न मिलने से परेशान हुए यात्री

बरेली: ट्रेन में यात्रियों से किराया एसी का वसूला मगर कोच नहीं लगाए

बरेली, अमृत विचार। रेलवे ने यात्रियों से किराया तो एसी का वसूल लगा लिया लेकिन ट्रेन में कोच नहीं लगाए। ट्रेन में एसी कोच न मिलने पर यात्री परेशान हो गए और उन्हें मजबूरी में कटरा से बरेली जंक्शन तक स्लीपर कोच में यात्रा करनी पड़ी। वहीं जंक्शन पर कोच न मिलने पर दो बार चैन पुलिंग के बाद भी कोच ढूंढने से नहीं मिला। यात्रियों ने एक्स पर रेलवे अधिकारियों को पोस्ट कर शिकायत की।

बरेली जंक्शन पर दोपहर करीब 1 बजे 04680 श्री माता वैष्णो देवी- गुवाहटी समर स्पेशल ट्रेन पहुंची। जिन यात्रियों ने थर्ड एसी कोच में अपने टिकट कराए थे उन्हें कोच ही नहीं मिला। राजीव कुमार ने एक्स पर रेल अधिकारियों से शिकायत की कि उनका भाई परिवार के साथ ट्रेन में सफर कर रहा है। उन्हें बरेली से बरौनी तक जाना है और ट्रेन के बी-1 कोच में एक, दो, और चार नंबर बर्थ उन्हें मिली थीं। जब संजीव ने स्टेशन पर जानकारी की तो पता चला कि ट्रेन में एसी कोच ही नहीं लगाया गया है। इस मामले में डीआरएम मुरादाबाद की तरफ से मामला डीआरएम अंबाला पर डाल दिया गया। स्टेशन अधीक्षक भानु प्रताप सिंह ने बताया कि जहां से ट्रेन चलती है वहीं से ही कोच लगकर आते हैं। गड़बड़ी क्या हुई है इस बारे में जानकारी नहीं है।

बरेली उतरे यात्रियों को अतिरिक्त किराया किया वापस
अपने बेटे कृष्ण कुमार मेहता और बहु पायल मेहता को स्टेशन लेने पहुंचे राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सतीश मेहता ने बताया कि उनका बेटा 04680 श्री माता वैष्णो देवी कटरा- गुवाहटी समर स्पेशल ट्रेन में कटरा से बरेली आया है। बेटे ने बताया कि ट्रेन के अंदर एसी कोच कटरा से ही नहीं लगा था। बेटे, बहु और पोती का थर्ड एसी में आरक्षण था।

एसी कोच नहीं होने पर यात्रियों ने नाराजगी जताई तो उन्हें रसीद बनाकर दी गई। इसी आधार पर बरेली आकर तीन टिकटों पर 2600 रुपये वापस किए गए हैं। कृष्ण कुमार मेहता ने बताया कि तीन एसी कोच की जगह स्लीपर लगा दिए गए थे। कटरा में रेलवे अधिकारियों ने बताया था कि किसी दूसरी ट्रेन में एसी कोच लगा दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि लोग कई महीने पहले से बुकिंग कराते हैं, लेकिन अंत समय पर इस तरह से बिना जानकारी दिए बदलाव करना ठीक नहीं है।

ये भी पढ़ें- बरेली: स्वास्थ्य विभाग का एक्शन, मीरगंज में अवैध पैथोलॉजी लैब सील 

ताजा समाचार

बरेली: ट्रांसफार्मर में लगी आग से मचा हड़कंप, फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने पाया काबू
अयोध्या: प्रोफेसर पति सहित सास और देवर के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज, दो दिन पहले पत्नी का शव फंदे से लटकता मिला था
हिमाचल में कांस्टेबल के 1226 पदों पर भर्ती, उम्मीदवारों को आयु में एक वर्ष छूट 
Kanpur: हेड कांस्टेबल की मौत की वजह स्पष्ट नहीं, नाले में मिला था शव, बेटे ने लगाया हत्या का आरोप, पढ़ें पूरा मामला
AKTU में हुआ 120 करोड़ का हेर-फेर, जालसाजों का हुआ खुलासा 
बाराबंकी: अतिरिक्त मजिस्ट्रेट लिखे वाहन का चालक कर रहा वसूली, प्रधानों ने सीडीओ से मिल की सौंपा 14 सूत्रीय ज्ञापन