बाराबंकी में पेट्रोल पंप पर नक्शे के विपरीत हो रहा भूमिगत टैंक का निर्माण, ऑयल कंपनी से मांगा जवाब

बाराबंकी में पेट्रोल पंप पर नक्शे के विपरीत हो रहा भूमिगत टैंक का निर्माण, ऑयल कंपनी से मांगा जवाब

बाराबंकी, अमृत विचार। नक्शे के विपरीत हिंदुस्तान पेट्रोलियंम कॉरपोरेशन लिमिटेड के पेट्रोप पंप पर बनाए जा रहे भूमिगत टैंक व डिस्पेंसिंग यूनिट के निर्माण को लेकर जांच के लिये पहुंची टीम ने मामला सही पाया। उक्त मामले की शिकायत जिलापूर्ति अधिकारी कार्यालय में की गई थी। जांच के दौरान पेट्रोल पंप संचालक द्वारा यह कह कर पल्ला झाड़ लिया गया कि यह निर्माण ऑयल कंपनी द्वारा कराया जा रहा है। कानूनी प्रक्रिया की उन्हें जानकारी नहीं हैं।

लखनऊ मार्ग पर स्थित हमारा पंप खजूर गांव के नाम संचालित पेट्रोल पंप पर भूमिगत टैंक व डिस्पेंसिंग यूनिट का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। इसे लेकर आपूर्ति कार्यालय में एक शिकायत दर्ज कराई गई थी कि टैंक व डिस्पेंसिंग का निर्माण अनुमति नक्शे के विपरीत कराया जा रहा है। इसे लेकर गुरुवार को ऑयल कंपनी व जिला पूर्ति कार्यालय के अधिकारियों की टीम ने मौका मुआयना कर जांच की तो शिकायत सही पाई गई। माैके पर मौजूद मिले पंप संचालक मूनिस विकार से पूछातांछ में बताया कि यह 'ए' साइट पंप है। यहां निर्माण कार्य तेल कम्पनी के द्वारा कराया जा रहा है। उन्हें कानूनी प्रक्रिया की कोई जानकारी नहीं है। विभागीय जानकारी के अनुसार ज्वलनशील पदार्थो के संग्रहण के लिये उपमुख्य विस्फोटक नियन्त्रक के स्तर से मानचित्र स्वीकृत होता है। उसमें उनकी अनुमति के वगैर कोई भी परिवर्तन पेट्रोलियम रूल्स- 2002 का उल्लंघन माना गया है। 

डीएसओ डॉ. राकेश तिवारी ने बताया कि जांच के बाद इस प्रकरण के बारे में संबंधित ऑयल कंपनी से पत्राचार कर जवाब तलब किया गया है। लापरवाही मिलने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। जांच टीम में एसआई आरएन मिश्रा, इमरान मंजूर, गरिमा वर्मा और एसआई अनुभव कुमार शामिल रहे।

ये भी पढ़ें -बहराइच: पंचशील का झंडा उतारने के विरोध में हाईवे जाम कर प्रदर्शन,अधिकारी कर रहे बातचीत