बहराइच: पंचशील का झंडा उतारने के विरोध में हाईवे जाम कर प्रदर्शन,अधिकारी कर रहे बातचीत

बहराइच: पंचशील का झंडा उतारने के विरोध में हाईवे जाम कर प्रदर्शन,अधिकारी कर रहे बातचीत

मिहीपुरवा/ बहराइच, अमृत विचार। जिले के ग्राम पंचायत कंजड़वा में बीते सप्ताह पंचशील का झंडा उतारने और भगवा झंडा फहराने के मामले में केस दर्ज करने की मांग को लेकर भीम आर्मी के लोगों ने गुरुवार को प्रदर्शन शुरू एक दिया। सभी ने नानपारा लखीमपुर मार्ग जाम कर दिया।

प्राप्त सूचना के अनुसार बीते 26 मई की रात को कंजड़वा ग्राम सभा में पंचशील का झंडा कुछ लोगों के द्वारा उतार कर फेंक दिया गया और भगवा झंडा लगा दिया। जिससे नाराज भीम आर्मी के लोंगो के द्वारा संबंधित थाना मोतीपुर को शिकायती पत्र के माध्यम से अवगत कराया था। जिस पर थाना प्रभारी मोतीपुर ददन सिंह ने दोनों पक्षों को समझाने बुझाने का प्रयास किया, लेकिन अब भीम आर्मी के लोग अपनी मांग पर अड़े हैं। सभी अपनी मांग को लेकर नानपारा लखीमपुर मार्ग जाम कर प्रदर्शन कर रहें है। उनका कहना है कि जिस स्थान पर पंच शील का ध्वज नहीं है, वहा वर्षो से लगा था। उस जगह भगवा ध्वज भी नहीं होना चाहिए। जिन शरारती तत्वों द्वारा ध्वज का अपमान किया गया है, उनपर केस दर्ज कर जेल भेजा जाय। 

29 - 2024-05-30T192138.117

मौके पर एसडीएम संजय कुमार, तहसीलदार मिहींपुरवा अम्बिका चौधरी, पुलिस क्षेत्राधिकारी मिहींपुरवा /नानपारा राहुल पाण्डेय, थाना प्रभारी मोतीपुर, मूर्तिहा अमितेन्द्र सिंह समेत अन्य प्रशासनिक अमला मामले में समझाने बुझाने का प्रयास कर रहा है। लेकिन लोग धरना दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें -बहराइच: मूंछ पर ताव देकर मुख्यमंत्री योगी पर अभद्र टिप्पणी करने वाला गिरफ्तार