बरेली: डीएम ने कहा- जहां ओवरलोडिंग वहां ज्यादा क्षमता के ट्रांसफार्मर लगाएं

बरेली: डीएम ने कहा- जहां ओवरलोडिंग वहां ज्यादा क्षमता के ट्रांसफार्मर लगाएं

बरेली, अमृत विचार। डीएम रविंद्र कुमार ने बृहस्पतिवार को पावर कॉरपोरेशन के अधिकारियों की बैठक लेकर जिले में बढ़ते बिजली संकट पर काबू पाने के लिए तत्काल कदम उठाने के निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि गर्मी शुरू होने के बाद पिछले दो महीने में ओवरलोडिंग से जहां-जहां ट्रिपिंग हुई है, वहां रोस्टर के अनुसार कटौती की जाए।

उन्होंने कहा कि बढ़ता लोड कम करने के लिए अभियान चलाकर अवैध कनेक्शन चेक कर कार्रवाई की जाए। जिन इलाकों में ट्रांसफार्मरों पर ओवरलोड से ज्यादा फाल्ट हो रहे हैं, वहां ज्यादा क्षमता के ट्रांसफार्मर लगाए जाएं। बैठक में अधीक्षण अभियंता अंबा प्रसाद वशिष्ठ, अशोक कुमार चौरसिया, अधिशासी अभियंता गौरव शुक्ला, अनुज गुप्ता, यूसी सोनकर आदि अधिकारी मौजूद रहे।

फाइक एन्क्लेव के लोगों ने की शिकायत बिजलीकर्मी फोन पर कर रहे बदसलूकी
पावर कॉरपोरेशन के अधिकारी एक तरफ बिजली संकट पर लोगों से सहयोग की अपील कर रहे हैं लेकिन दूसरी तरफ फाइक एन्क्लेव के लोगों ने शिकायत की है कि कटौती के दौरान फोन करने पर बिजली कर्मचारी लोगों से बदसलूकी कर रहे हैं।

बृहस्पतिवार को कॉलोनी के कई लोगों ने इस बारे में अधिशासी अभियंता गौरव शुक्ला से लिखित शिकायत की। शिकायत की। उन्होंने बताया कि भीषण गर्मी में कटौती होने से लोगों को भारी मुश्किल हो रही है, ऊपर से शिकायत करने पर विभागीय कर्मचारी दुर्व्यवहार कर रहे है। शिकायत करने वालों में फाइक यूनिटी वेलफेयर सोसायटी के हैदर अली, शारिक खान, सुहैल विक्की, जावेद हुसैन बंटी, जहीर खान, रफी मंसूरी, बब्लू मंसूरी, रफीक, परवेज, बंटी खान, आसिफ, समीर आदि लोग शामिल थे।

ये भी पढ़ें- बरेली: बदायूं रोड पर 50 हजार वर्ग मीटर में बन रही अवैध कॉलोनी पर चला बुलडोजर