Kanpur: 75 लाख रुपये के सोने के बिस्किट के साथ नौकरानी गिरफ्तार, सर्राफ के घर से चुराया था, पुलिस ने भेजा जेल

Kanpur: 75 लाख रुपये के सोने के बिस्किट के साथ नौकरानी गिरफ्तार, सर्राफ के घर से चुराया था, पुलिस ने भेजा जेल

कानपुर, अमृत विचार। चकेरी थानाक्षेत्र में सराफा कारोबारी विपिन सिंह के घर से 75 लाख रुपये कीमत का सोने का बिस्किट (गोल्ड बुलियन) चोरी करने वाली नौकरानी मानसी विश्वकर्मा को आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसके पास से सोने का बिस्किट बरामद कर लिया है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी महिला ने घटना कबूली है। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया।  

डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने खुलासा करते हुए बताया कि कालीबाड़ी लालबंगला निवासी विपिन सिंह ने पुलिस को बताया था कि वह ज्वैलर्स के नाम से चौक सर्राफा में टंचिग और रिफाइनिंग का व्यवसाय करते हैं। कारोबार से संबंधित कार्य के लिए छोटे-छोटे दुकानदार अपना सोना दे जाते हैं। जिसको रिफाइन करके वापस कर अपना पारिश्रमिक ले लेता है। बताया था कि सोने का 954 ग्राम का बिस्किट घर पर था। 

बताया कि मई 2024 में घरेलू कार्य करने के लिए मानसी विश्वकर्मा निवासी चन्द्रनगर फलवा थाना चकेरी को रखा था। बताया था कि जो प्रतिदिन सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक कार्य करती थी। आरोप था कि 2 जून को शाम करीब 5.15 पर उसे गोल्ड बुलियन रिफाइन करके ऊपर के कमरे में रख दिया था। आरोप था कि उस वक्त कमरे में नौकरानी मानसी विश्वकर्मा कार्य कर रही थी जिसने सोना रखते हुए देखा था। 

बताया कि वह अपनी गर्भवती पत्नी को लेकर डॉक्टर को दिखाने जाने की तैयारी कर रहे थे, तभी अचानक मानसी विश्वकर्मा ने अपने यहां कुछ रिश्तेदारों के आने का हवाला देकर घर जाने की बात कहकर चली गई। बताया था कि रात करीब 11 बजे उसने अलमारी खोलकर देखा तो वहां से गोल्ड बुलियन गायब था। जिससे उनके होश उड़ गए। उन्होंने तत्काल 112  पर सूचना दी। इसके बाद नौकरी के लिए नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसके बाद फरार नौकरी की गिरफ्तारी के लिए टीमे लगाई गई थी।

यह भी पढ़ें- Kanpur: बिल्डर व उसके साथी की हत्या करने वाले सफाई नायक समेत तीन को उम्रकैद, कोर्ट ने लगाया इतने हजार का जुर्माना...

ताजा समाचार