लखनऊ: चुनाव में कांग्रेस द्वारा 8500 रुपये देने के झूठे फार्म भरवाने के मामले में एफआईआर की मांग

लखनऊ: चुनाव में कांग्रेस द्वारा 8500 रुपये देने के झूठे फार्म भरवाने के मामले में एफआईआर की मांग

बीकेटी/लखनऊ, अमृत विचार। इटौंजा थाना क्षेत्र के चन्दनापुर गांव निवासी विमल सिंह परमार के आवास पर जाकर इटौंजा थाने के पुलिस कर्मियों ने हजरतगंज थाना प्रभारी को संबोधित ज्ञापन लिया। विमल परमार के मुताबिक उन्होंने मंगलवार को हजरतगंज चौराहे पर अपने साथियों के साथ कांग्रेस पार्टी का पुतला दहन कर पार्टी के जिम्मेदारों पर एफआईआर दर्ज करने की मांग करने वाले थे।

उन्होंने बताया कि 2024 के लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान मई 2024 के प्रथम व द्वितीय सप्ताह में लगातार प्रार्थी ने अपने मोबाइल के सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर देखा व सुना की कांग्रेस पार्टी के राहुल गांधी, प्रियंका वाड्रा गांधी, कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिका अर्जुन खडगे, अजय राय अध्यक्ष उप्र कांग्रेस पार्टी के द्वारा, समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव व अरविंद केजरीवाल मुखिया आम पार्टी एवं उनके पदाधिकारीगणों द्वारा लगातार अपने भाषणों में भारतीय जनता पार्टी द्वारा संविधान खत्म कर देंगे और संविधान बदल देगें का झूठ एवं भ्रामक प्रचार लोगों के वोट पाने के लिए किया। 

उस समय प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी एवं गृह मंत्री अमित शाह के भाषणों के फर्जी वीडियों एडिट कर कांग्रेस पार्टी के लोगों द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर पोस्ट किया जिसमें फर्जी रूप से दिखाने की कोशिश किया कि भाजपा वापस सत्ता में आने पर आरक्षण खत्म कर देगी व संविधान बदल देगी। 

इस प्रकार आम जनमानस को भ्रमित करके वोट पाने के लिए झूठे एवं फर्जी वीडियों को सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों द्वारा किया गया। कांग्रेस पार्टी द्वारा अपने छापे गये गारन्टी कार्ड में क्यू.आर. कोड का प्रयोग करते हुए वचन पत्र/शपथ पत्र की तरह लोगों को खटा-खट स्कीम के अन्तर्गत महिलाओं को जुलाई 2024 से हर महीने 8500/- रू० दिये जाएंगें तथा सालाना एक लाख रूपया दिये जाने का वादा किया। 

साथ ही जनता का वोट लेने के लिए उनको गारन्टी कार्ड वचन पत्र देते हुए उनसे पूरा विवरण लिखित में लेकर फार्म भरवाया तथा निर्वाचन प्रक्रिया में कदाचार करते हुए वोट के बदले कैश का आफर दिया और कहा कि उपरोक्त वादे 4 जून 2024 के बाद पूरे किये जायेगें प्रार्थी जब अपने अन्य साथियों के साथ उप्र कांग्रेस कार्यालय लखनऊ के रास्ते से 5 जून को दोपहर में जा रहा था तो देखा की कई महिलाएं अपने हांथ में कांग्रेस पार्टी द्वारा दिये गये गारन्टी कार्ड/वचन पत्र को भरकर खड़ी थी। 

तथा उनको कांग्रेस पार्टी के आफिस से कोई भी सहयोग नहीं किया जा रहा था। और उनको वहां से भगा दिया जा रहा था।विमल परमार ने कांग्रेस पार्टी के मुखिया एवं पदाधिकारियों के ऊपर झूठा एवं भ्रामक प्रचार सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर करके आम जनता को झांसा देते हुए छल, कपट एवं बेईमानी करके निर्वाचन प्रक्रिया में कदाचार का प्रयोग करते हुए वोट के बदले कैश का आफर देकर गारन्टी कार्ड/वचन पत्र पर क्यू.आर. कोड लगाकर लोगों से फार्म भरवाकर झांसा देते हुए उपरोक्त अपराधिक कृत्यों को अंजाम दिया जिसका संज्ञान लेते हुए कानूनी कार्यवाही करते हुए प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें:-प्रयागराज: जंगल में पेड़ से लटकता मिला प्रेमी-प्रेमिका का शव, इलाके में सनसनी