बरेली: ई-राशनकार्ड बनाने का काम देने के नाम पर 10 लाख की धोखाधड़ी

बरेली: ई-राशनकार्ड बनाने का काम देने के नाम पर 10 लाख की धोखाधड़ी

बरेली, अमृत विचार। बरेली में ई-राशन कार्ड बनाने का काम देने के नाम पर 10 लाख रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। इस प्रकरण में दो कंपनियां बनाकर ठगी की गयी। उत्तराखंड के जनपद चंपावत के टनकपुर क्षेत्र के कमल सिंह पाटनी ने कुछ माह पहले जिला पूर्ति अधिकारी नीरज सिंह और शासन …

बरेली, अमृत विचार। बरेली में ई-राशन कार्ड बनाने का काम देने के नाम पर 10 लाख रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। इस प्रकरण में दो कंपनियां बनाकर ठगी की गयी। उत्तराखंड के जनपद चंपावत के टनकपुर क्षेत्र के कमल सिंह पाटनी ने कुछ माह पहले जिला पूर्ति अधिकारी नीरज सिंह और शासन में शिकायत की। इसके बाद जिला पूर्ति अधिकारी ने जांच करायी तो पूरा मामला सामने आ गया।

जांच में मालूम हुआ कि युवा शक्ति कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड और युवा शक्ति वेबटेक प्राइवेट लिमिटेड कंपनियों के निदेशक द्वारा बरेली में ई-राशनकार्ड बनाने का काम देने के नाम पर धोखाधड़ी की गयी। इसमें सबसे बड़ी बात यह थी कि दोनों फर्म न तो जनपद बरेली में खाद्य एवं रसद विभाग में पंजीकृत हैं और न ही विभाग ने उपरोक्त संबंध में कोई निविदा आदि मांगी है। जिला पूर्ति अधिकारी ने यह बात शिकायतकर्ता कमल सिंह को भी फोन पर बतायी।

शिकायत निस्तारण कराने के संबंध में जिला पूर्ति अधिकारी ने अपर जिलाधिकारी प्रशासन वीके सिंह को पत्र लिखकर बताया कि पूरा मामला धोखाधड़ी का है। आपूर्ति कार्यालय से संबंधित नहीं है। जिसके लिए शिकायतकर्ता को संबंधित व्यक्तियों के विरुद्ध एफआईआर पंजीकृत कराना चाहिए।

शिकायतकर्ता को यह भी बताया है कि प्रकरण में इस कार्यालय स्तर से कोई कार्यवाही अपेक्षित नहीं है। शिकायतकर्ता ने उपरोक्त पूरी स्थिति से अवगत होते हुए अपने स्तर से विधिक कार्रवाई करने पर सहमति भी व्यक्त की है। मामले की एक-एक कॉपी अपर आयुक्त खाद्य एवं जिलाधिकारी को भी भेजी गयी है।

ताजा समाचार

पिथौरागढ़: हेलीकॉप्टर से आदि कैलाश और ओम पर्वत यात्रा के विरोध में आंदोलन, दो लोगों को हिरासत में लेकर छोड़ा
भैंस पर बैठकर नामांकन करने निकले नेताजी, लेकिन इस बड़ी गलती की वजह से टूट गया सपना
Lok Sabha Election 2024 : इटावा में ड्यूटी से नदारद रहने पर पीठासीन अधिकारी निलंबित...खण्ड शिक्षा अधिकारी करेंगे जांच
Kanpur: डी-टू गैंग पर पुलिस मेहरबान; काफी समय बीतने पर भी नहीं हो सकी बाबर और सबलू की गिरफ्तारी
Loksabha election 2024: समाजवादी पार्टी ने EVM को लेकर कार्यकर्ताओं को दिया निर्देश, जब तक स्ट्रांग रूम...
Auraiya में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव बोले- मोदी योगी सरकार ने देश में भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया...