Kanpur: डी-टू गैंग पर पुलिस मेहरबान; काफी समय बीतने पर भी नहीं हो सकी बाबर और सबलू की गिरफ्तारी

Kanpur: डी-टू गैंग पर पुलिस मेहरबान; काफी समय बीतने पर भी नहीं हो सकी बाबर और सबलू की गिरफ्तारी

कानपुर, अमृत विचार। शहर के सबसे कुख्यात डी-टू गैंग की कमान संभाल रहे मूलगंज का रहने वाला बाबर पर पुलिस मेहरबान है। अपराधियों को अवैध असलहों की सप्लाई, नई सड़क बवाल और आगजनी में वांछित चल रहे बाबर को पुलिस आज तक गिरफ्तार नहीं कर सकी है। उस पर आठ से अधिक गंभीर मुकदमे दर्ज हैं। 

वहीं इसी गैंग का हिस्ट्रीशीटर व टॉप 10 अपराधी सबलू बदमाश उर्फ एजाजुद्दीन भी पुलिस की पकड़ से काफी समय से दूर है। यह हाल तब है, जब लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए शातिर बदमाश खुलेआम बाहर घूम रहे हैं। वहीं कमिश्नरेट पुलिस वारंटी और छोटे आरोपियों को पकड़कर अपनी पीठ थपथपा रही है। 
 
एनकाउंटर में ढेर किए जा चुका रईस बनारसी का भांजा बाबर पूर्वांचल के अपराधियों को विदेशी असलहा सप्लाई करता है। एटीएस ने वर्ष 2012 में विदेशी हथियारों की तस्करी में गिरफ्तार कर जेल भेजा था। बाबर के सप्लाई किए गए हथियार इतने असली दिखाई देते थे कि कई शस्त्र विक्रेताओं ने असली बताकर उन्हें बेचना भी शुरू कर दिया था। 

इसका खुलासा एटीएस ने किया था। दो वर्ष पहले बाबर जेल से जमानत पर छूटकर बाहर आया था। इसके बाद तीन जून को नई सड़क पर हुई हिंसा में उपद्रवियों को असलहा मुहैया कराने के आरोप में पुलिस ने उस पर मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस ने जाजमऊ के डिफेंस कॉलोनी में हुए आगजनी के मामले में भी उसे विधायक के साथ आरोपी बनाया था। 

पुलिस के भरोसेमंद सूत्रों ने बताया कि उस पर आठ से ज्यादा मुकदमे पंजीकृत हैं, जल्द उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इसी तरह डी टू गैंग का हिस्ट्रीशीटर व टॉप 10 अपराधी सबलू उर्फ एजाजुद्दीन पर 20 से ज्यादा मुकदमे पंजीकृत है। वह शातिर शार्प शूटर है। उसके ऊपर हत्या, हत्या के प्रयास, वसूली, धमकाने, मारपीट समेत अन्य मामले चल रहे हैं। 

बजरिया क्षेत्र में रहने वाला यह इतना शातिर अपराधी है, कि पुलिस से बचाव के लिए खुद के घर को सीसीटीवी से लैस कर दिया था। जरा सी आहट लगने पर वह नौ दो ग्यारह हो जाता था। दोनों शातिरों को पुलिस जल्द गिरफ्तार कर लेने का दावा कर रही है। इस संबंध में एडिशनल सीपी मुख्यालय एवं क्राइम विपिन मिश्रा का कहना था कि दोनों बेहद शातिर अपराधी हैं, लगातार टीमें सक्रिय हैं। जल्द दोनों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Kanpur: डॉक्टरों ने दो हिस्सों में बंटी बच्चेदानी को फिर से किया एक; लेप्रोस्कोप विधि से किया गया सफल ऑपरेशन

ताजा समाचार

प्रतापगढ़: डिजिटल साइनेज बोर्ड बतायेगा आपदा से राहत और बचाव के तरीके, डीएम ने जनसुनवाई कक्ष में किया शुभारंभ
बहराइच: महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, सीओ ने फोरेंसिक टीम के साथ लिया जायजा
अंबेडकरनगर: प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत, चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगा परिजनों और ग्रामीणों ने सड़क जाम
कासगंज: अलीगढ़ से चोरी हुए 42 Vivo कंपनी के मोबाइल सहित तीन गिरफ्तार  
एलन मस्क ने EVM की विश्वसनीयता पर फिर से छेड़ दी बहस, राहुल ने बताया ब्लैक बॉक्स...पूर्व मंत्री ने कही ये बात
अंबेडकरनगर: केंद्र और प्रदेश सरकार निषाद समाज के लिए चला रही हैं कई योजनाएं, बोले मंत्री संजय निषाद