लखनऊ :एकेटीयू के 20वां दीक्षांत समारोह की पूर्व संध्या पर परखी गई तैयारियां 

मिलेगा मेहनत का फल, मेधावियों के गले में चमकेगा मेडल

लखनऊ :एकेटीयू के 20वां दीक्षांत समारोह की पूर्व संध्या पर परखी गई तैयारियां 

अमृत विचार, लखनऊ। डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के 20वें दीक्षांत समारोह की तैयारियां शुक्रवार को पूर्वाभ्यास के जरिये परखी गयी। कुलपति प्रो. प्रदीप कुमार मिश्र के निर्देशन में समारोह स्थल पं0 अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में पूर्वाभ्यास किया गया। इस दौरान शैक्षणिक शोभा यात्रा निकाली गयी तो मेधावियों के बैठने के स्थान और मेडल के क्रम को तय किया गया।

कार्यक्रम की शुरूआत वंदेमातरम्, कलश को जल से भरने और विश्वविद्यालय के कुलगीत से होगी। पूर्वाभ्यास के दौरान शैक्षणिक शोभायात्रा में माननीय राज्यपाल की भूमिका में डॉ इंद्राणी, मुख्य अतिथि की भूमिका में गिरीश पांडेय, प्रतिकुलपति की भूमिका में डॉ0 आरके सिंह एवं कुलसचिव सचिन सिंह शामिल हुए। दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता माननीय राज्यपाल सहकुलाधिपति श्रीमती आनंदीबेन पटेल करेंगी। जबकि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जायडस लाइफसाइंस लिमिटेड के अध्यक्ष पंकज आर पटेल होंगे।

वहीं, बतौर विशिष्ट अतिथि प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशीष पटेल और प्रमुख सचिव प्राविधिक शिक्षा सुभाष चंद्र शर्मा मौजूद रहेंगे। वहीं, दीक्षांत समारोह में अलग-अलग पाठ्क्रमों के 48348 छात्रों को डिग्री दी जाएगी। साथ ही स्नातक के 92 और एमटेक, एमफार्मा और एमआर्क के 9 मेधावियों को स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक दिया जाएगा, जबकि 81 छात्र-छात्राओं को पीएचडी अवार्ड होगी। साथ ही विश्वविद्यालय के पुरातन छात्र रहे लोगों को विशिष्ट भूतपूर्व छात्र पुरस्कार दिया जाएगा।

आपको बता दें कि बीटेक के 31309, बीफार्मा के 5447, बीएचएमसीटी के 200, बीआर्क के 268, बीएफएडी के 57, बीडेस के 19, एमबीए के 8273, एमसीए के 2571, एमबीए आइएनटी के 52, एमसीए आइएनटी 40, पीएचडी के 81, बीवीवोसी के 16 विद्यार्थियों को डिग्री दी जाएगी।

Post Comment

Comment List