रुद्रपुर: Dial 112 के सिपाही का काटना पड़ा पैर, एम्स ऋषिकेश में है भर्ती

रुद्रपुर: Dial 112 के सिपाही का काटना पड़ा पैर, एम्स ऋषिकेश में है भर्ती

रुद्रपुर, अमृत विचार। पंतनगर थाने के डायल 112 में तैनात सिपाही की हालत अभी नाजुक बनी हुई है। ऋषिकेश एम्स में चल रहे उपचार के दौरान अथक प्रयासों के बाद भी डॉक्टर सिपाही का पैर नहीं बचा पाए और आखिरकार जान बचाने के लिए सिपाही का पैर काटना पड़ा। जिसके बाद मानवीय दृष्टिकोण से पुलिस ने अभी सरकारी पिस्टल से चली गोली प्रकरण को ठंडे बस्ते में डाल दिया है।

बताते चलें कि पंतनगर थाने के डायल 112 में तैनात सिपाही अनिल नाथ रोजमर्रा की भांति 25 नवंबर को ड्यूटी पर गया था। रात 11 बजे वह डायल 112 वाहन में बैठा था कि अचानक 9 एमएम की सरकारी पिस्टल का ट्रिगर दब गया और गोली जांघ को चीरती हुई पैर के निचली हड्डी को तोड़ते हुए बुलेट भ्रष्ट हो गया। जिस कारण सिपाही का एक पैर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया और आला अधिकारियों के आदेश पर सिपाही को जिला अस्पताल के अलावा निजी अस्पताल ले जाया गया।

सिपाही की हालत बिगड़ती देख चिकित्सकों ने ऋषिकेश एम्स रेफर कर दिया गया। पिछले दो दिन के अथक प्रयासों के बाद डॉक्टरों ने पैर काटने का निर्णय लिया और परिजनों की सहमति के बाद सिपाही का एक पैर काटना पड़ा। उधर, एसपी सिटी मनोज कत्याल ने बताया कि सिपाही का एक पैर कटने के बाद पुलिस विभाग सहमा हुआ है, चूंकि गोली का चलना एक असावधानी या हादसा हो सकती है। बावजूद पुलिस विभाग सिपाही के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना कर रहा है। प्रकरण की जांच को फिलहाल ठीक होने तक स्थिर रखा गया है।

Online Jobs Apply