बरेली: ओएचई का इंसुलेटर टूटने से ब्रांच लाइन पर चार घंटे रेल संचालन प्रभावित

कई यात्री ट्रेनों के साथ मालगाड़ियों को पीछे स्टेशनों पर रोका गया

बरेली: ओएचई का इंसुलेटर टूटने से ब्रांच लाइन पर चार घंटे रेल संचालन प्रभावित

बरेली, अमृत विचार। बिशारतगंज स्टेशन के पास ओएचई का इंसुलेटर टूटने से ट्रेनों का संचालन लड़खड़ा गया।कई यात्री ट्रेनें और आधा दर्जन मालगाड़ियों का संचालन प्रभावित हुआ। पीछे स्टेशनों पर काफी देर तक ट्रेनें खड़ी रहीं। इसकी वजह से यात्रियों को परेशानी हुई। करीब चार घंटे तक रेल संचालन प्रभावित रहने से रेल अधिकारियों में हड़कंप मचा रहा। शरारती तत्वों के पत्थर मारकर इंसुलेटर तोड़ने की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल, मामले में आरपीएफ जंक्शन पर अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

ओएचई में कैंटीलीवर के साथ चीनी मिट्टी का इंसुलेटर लगाया जाता है। रविवार देर शाम बिशारतगंज स्टेशन के समीप करीब शाम 6 बजे एक खंबे से भारी भरकम इंसुलेटर टूटकर गिर गया। इस वजह से ओएचई भी लटक गई। इस बीच रामगंगा से आंवला की तरफ से आ रही मालगाड़ी के लोको पायलट की नजर दूर से ही लटकी हुई ओएचई पर पड़ी तो उसने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर इंजन का पेंटोग्राफ नीचे करने का प्रयास किया, लेकिन पेंटोग्राफ ओएचई में उलझकर टूट गया। पूरी घटना मेन लाइन पर होने के कारण आगे पीछे ट्रेनों का संचालन प्रभावित हो गया।

कई और इंसुलेटर चटके मिले
सूचना पर आरपीएफ, टीआरडी समेत ऑपरेटिंग विभाग से जुड़े तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे। आरपीएफ ने मौका मुआयना किया तो करीब आधा दर्जन खंभों पर लगे इंसुलेटर भी चटके हुए थे। इंसुलेटर बदले गए। इस बीच अलीगढ़-बरेली एक्सप्रेस, सद्भावना एक्सप्रेस के अलावा आधा दर्जन मालगाड़ियों का संचालन प्रभावित हुआ। 04375 अलीगढ़-बरेली पैसेंजर तीन घंटे तक बिशारतगंज स्टेशन पर ही खड़ी रही। जिसकी वजह से यात्री परेशान हुए। देर रात करीब 10 बजे ट्रेनों का संचालन बहाल हो सका। तब यात्रियों ने राहत की सांस ली।

ये भी पढ़ें- बरेली: एक Click से खुल जाएगी आपकी मेडिकल हिस्ट्री, 'आभा आईडी' देगी बीमारी और इलाज की फुल जानकारी