बरेली: लोगों को मिलेगी राहत, सिटी श्मशान रेलवे क्रॉसिंग पर अंडरपास का निर्माण शुरू

बरेली: लोगों को मिलेगी राहत, सिटी श्मशान रेलवे क्रॉसिंग पर अंडरपास का निर्माण शुरू

बरेली, अमृत विचार : सिटी श्मशान भूमि रेलवे क्रॉसिंग पर अंडरपास का निर्माण कार्य आखिरकार शुरू हो गया। अंडरपास के निर्माण के लिए काफी पहले ही बजट मंजूर हो गया था लेकिन ड्राइंग का अप्रूवल और टेंडर प्रक्रिया समय से न पूरी होने के कारण काम शुरू नहीं हो पाया। अब रेलवे से अनुबंधित निजी एजेंसी ने खुदाई शुरू कर दी है। बगल से गुजर रहे नाले को भी तोड़ा जा रहा है।

रेलवे की एजेंसी ने बृहस्पतिवार को खुदाई के लिए प्रस्तावित जमीन पर चिह्नीकरण किया और इसके बाद खुदाई भी शुरू कर दी गई। है। फिलहाल सिटी स्टेशन रोड पर मस्जिद के आगे से खुदाई शुरू की गई है। मस्जिद के बराबर से सिटी स्टेशन रोड की दिशा में यह लगभग 250 मीटर लंबा अंडरपास खुलेगा और दूसरे छोर पर श्मशान भूमि के पास समाप्त होगा। रेलवे बोर्ड से अंडरपास के लिए लगभग 20.26 करोड़ का बजट मंजूर किया है।

जाम में नहीं फंसेंगी अंतिम यात्राएं: रेलवे क्रॉसिंग बंद होने पर जाम लग जाता है। सबसे ज्यादा दिक्कत श्मशान भूमि की ओर जाने वाली अंतिम यात्राओं के जाम में फंस जाने से होती है। अंडरपास बनने से यहां जाम की समस्या तो खत्म होगी ही, अंतिम यात्रा में शामिल होने वालों की भी दिक्कत खत्म हो जाएगी।

बंद कर दी जाएगी रेलवे क्रॉसिंग: अंडरपास बनने के बाद रेलवे क्रॉसिंग को स्थाई रूप से बंद कर दिया जाएगा। सिटी श्मशान भूमि रेलवे क्रॉसिंग 248 स्पेशल इज्जतनगर रेल मंडल में आती है तो दूसरी तरफ ज्यादा व्यस्त रहने वाली 359 रेलवे क्रॉसिंग मुरादाबाद रेल मंडल की है। इन दोनों क्रॉसिंग से दिन भर में दो सौ से ज्यादा मालगाड़ियां और यात्री ट्रेनें गुजरती हैं। इस वजह से बार-बार क्रॉसिंग बंद होती है और जाम लग जाता है।

प्राइवेट एजेंसी ने अंडरपास का निर्माण शुरू कर दिया है। ड्राइंग अप्रूवल और टेंडर प्रक्रिया में देरी के कारण काम शुरू नहीं हो सका था। - राजेंद्र सिंह, जनसंपर्क अधिकारी, इज्जतनगर रेल मंडल

ताजा समाचार

अमित शाह ने सीआरपीएफ जवानों को दी स्थापना दिवस पर बधाई
बलिया में भीषण सड़क हादसा: हाइवे पर खड़े ट्रक में घुसी पिकअप, एक छात्र की मौत, कई घायल
IPS Transfer: दो आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला, हटाए गए गाजियाबाद के DCP विवेक चंद्र यादव
प्रयागराज: चप्पल, पर्स छोड़कर नए पुल से युवती ने लगाई छलांग, खोजबीन में जुटी पुलिस
APJ Abdul Kalam की पुण्यतिथि आज: CM योगी ने दी विनम्र श्रद्धांजलि, कहा- कीर्तिमानों के लिए हमेशा याद किए जाएंगे डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम
पीलीभीत: लेखपाल साहब ने लगाई ये कैसी रिपोर्ट! शुरू होते ही रुक गया एमआरएफ सेंटर का निर्माण.., पहले कहां थे जिम्मेदार