Bareilly News: सीलिंग की जमीन कब्जाने में इस कॉलोनाइजर समेत सात लोगों पर रिपोर्ट दर्ज

लेखपाल ने बुडरो कालेज के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष को भी किया नामजद

Bareilly News: सीलिंग की जमीन कब्जाने में इस कॉलोनाइजर समेत सात लोगों पर रिपोर्ट दर्ज

बरेली, अमृत विचार। पीलीभीत बाईपास समेत आस-पास की सीलिंग की जमीन पर कब्जा करने और धोखाधड़ी कर खरीद-फरोख्त के आरोप में सदर तहसील के लेखपाल ने फाइक एंक्लेव के कॉलाेनाइजर मोहम्मद आरिफ, बुडरो कालेज के अध्यक्ष ऋषि वानी, उपाध्यक्ष गुलवानी, पुष्पा वानी, मोहम्मद शरीफ, नेतराम, द्वारिका समेत कुछ अज्ञात के खिलाफ तहसीलदार के आदेश पर बारादरी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

करोड़ों की बेशकीमती सीलिंग की जमीन पर कब्जा कर कॉलाेनी, कालेज व आलीशान घर बना कर बेचने की शिकायत पर कमिश्नर सौम्या अग्रवाल के आदेश पर राजस्व टीमों ने छानबीन की तो करीब दस बीघा सीलिंग की जमीन निकली। सीडीओ जग प्रवेश की जांच में भी सीलिंग की जमीन पर कब्जे की पुष्टि हुई। इसके बाद एडीएम सिटी सौरभ दुबे के नेतृत्व में टीमों ने जांच की। इसमें कई गाटा संख्या पर कब्जा निकला।

इस मामले में तहसीलदार के आदेश पर लेखपाल जय नरायन की तहरीर पर गुरुवार को बारादरी पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि फाइक एंक्लेव और उसके पास जिन लोगों ने सीलिंग की जमीन पर कब्जा कर खरीद-बिक्री कर निर्माण कराए हैं। उन सभी लोगों से सीलिंग की जमीन खाली कराई जाएगी। साथ ही उनके खिलाफ गैंगस्टर की भी कार्रवाई की जाएगी।

मोहम्मद आरिफ पर एक और रिपोर्ट
अतीक-अशरफ के साले सद्दाम के कथित पार्टनर मोहम्मद आरिफ पर हाल ही में दलित की जमीन पर कब्जा करने के मामले में बारादरी थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई थी। इसमें जांच के बाद एससी-एसटी एक्ट की धाराएं बढ़ाई गई थीं। यह मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा कि सदर तहसील के लेखपाल जय नरायन की ओर से सरकारी जमीन कब्जा करने समेत अन्य धाराओं में दूसरी रिपोर्ट दर्ज करा दी गई। आरोप है कि सभी ने 6067.69 वर्ग मीटर सीलिंग की जमीन पर कब्जा कर खरीद-फरोख्त की। रजिस्ट्री में सीलिंग की जमीन का जिक्र तक नहीं किया गया।

सरकारी जमीन के मालिक बनकर बेचते रहे
लेखपाल जय नरायन ने दर्ज कराए एफआईआर में बताया कि जगतपुर लाला बेगम में स्थित गाटा संख्या-367 रकबा 3589.89 वर्गमीटर भूमि राजस्व अभिलेखों में सीलिंग में दर्ज है। बुखारपुरा निवासी आरिफ ने बुडरो स्कूल सोसायटी के अध्यक्ष ऋषि वानी, उपाध्यक्ष गुलवानी निवासी सिविल लाइंस के पक्ष में स्वयं को स्वामी दर्शाते हुए बैनामा कर दिया। दूसरी तरफ स्थित गाटा संख्या-351 रकबा 468.53 वर्गमीटर भूमि सीलिंग की होने के बाद भी उक्त जमीन आरिफ व शरीफ ने बेच दी।

उस पर अनाधिकृत रूप से पक्का मकान व बाउंड्रीवाल का निर्माण भी कराया गया। नवादा शेखान स्थित गाटा संख्या-134 रकबा 2009.27 वर्गमीटर भूमि भी राजस्व अभिलेखों में सीलिंग है। आरोपियों ने सीलिंग की भूमि का क्रय-विक्रय कर सरकारी भूमि को क्षति पहुंचाई है। जिसमें कुछ अज्ञात व्यक्ति भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- Bareilly News: पुराने बस अड्डे से चलेंगी ई-बसें, रोडवेज बसें जाएंगी इज्जतनगर