Bareilly News: पुराने बस अड्डे से चलेंगी ई-बसें, रोडवेज बसें जाएंगी इज्जतनगर

विभागीय अधिकारियों ने प्रस्ताव बनाकर मुख्यालय भेजा

Bareilly News: पुराने बस अड्डे से चलेंगी ई-बसें, रोडवेज बसें जाएंगी इज्जतनगर

बरेली, अमृत विचार। शहर के पुराने बस अड्डे से रोडवेज बसों का संचालन बंद हो जाएगा। मुख्यालय की तरफ से रोडवेज को ई-बसें देने की याेजना है। पुराने बस अड्डे से ई-बसों का संचालन कराने के साथ डिपो और चार्जिंग स्टेशन बनाया जाएगा। इसको लेकर प्रस्ताव मुख्यालय को भेज दिया गया है। पुराने बस अड्डे से चलने वाली रोडवेज बसों का संचालन इज्जतनगर में बन रहे नए बस अड्डे से कराने की बात कही जा रही है।

सिटी बस सर्विस के लिए 100 और परिवहन निगम के लिए 50 ई-बसें मिलनी हैं। इनके संचालन की तैयारियां की जा रही हैं। परिवहन निगम के अधिकारियों ने झुमका चौराहा समेत अन्य स्थानों पर बस अड्डा बनाने के लिए जगह देखी थी। लेकिन अब शहर के पुराने बस अड्डे पर ही ई बसों के लिए चार्जिंग स्टेशन, डिपो और बस अड्डा बनाने का निर्णय लिया गया है। इसका प्रस्ताव बनाकर मुख्यालय भेज दिया गया है। मुख्यालय से अनुमति मिलने और इज्जतनगर में बस अड्डे का निर्माण पूरा हो जाने के बाद पुराने बस अड्डे से रोडवेज बसों का संचालन बंद कर दिया जाएगा।

बरेली रीजन के आरएम दीपक चौधरी ने बताया कि ई-बसों के लिए शहर में कई स्थानों को देखा गया था लेकिन अंत में पुराने बस अड्डे पर ही ई-बसों के लिए डिपो, चार्जिंग स्टेशन बनाने पर सहमति बनी। मुख्यालय को रिपोर्ट बनाकर भेज दी गई है। इज्जतनगर में बस अड्डे का निर्माण कार्य तेजी के साथ कराया जा रहा है। उसका निर्माण पूरा होने के बाद रोडवेज बसों का संचालन वहां से शुरू कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Bareilly News: पूर्व चेयरमैन समेत सपा-बसपा के 200 कार्यकर्ता भाजपा में शामिल