गोंडा: नियमों पर लापरवाही भारी, जारी है ट्रैक्टर-ट्रॉली पर सवारी, जान जोखिम में डाल यात्रा कर रहे लोग

हादसों के बाद भी नहीं चेत रहा प्रशासन, जान जोखिम में डाल यात्रा कर रहे लोग  

गोंडा: नियमों पर लापरवाही भारी, जारी है ट्रैक्टर-ट्रॉली पर सवारी, जान जोखिम में डाल यात्रा कर रहे लोग

करनैलगंज/गोंडा, अमृत विचार। वर्ष 2022 में कानपुर में ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से उसमें बैठे 26 लोगों की दर्दनाक मौत के बाद सीएम योगी ने ट्राली पर सवारी करने पर दस हजार रूपये जुर्माने की बात कही थी। कुछ समय तक पुलिस प्रशासन नियमों का पालन कराने में सजग दिखा उसके बाद मामला शांत पड़ गया। नतीजा अब सड़कों पर फिर ट्रैक्टर ट्राली में यात्रियों को बैठा कर यात्रा शुरू हो गई है। जिससे दुर्घटनाओं में इजाफा देखने को मिल रहा है। 

बृहस्पतिवार की रात बहराइच से कोटवा धाम जा रही ट्रैक्टर ट्राली में करनैलगंज के जंहगिरवा रेलवे क्रासिंग के पास एक ट्रक ने ठोकर मार दी। जिससे ट्राली में सवार करीब 15 लोग जख़्मी हो गए। हादसे के वक्त 40 से अधिक लोग ट्राली में सवार थे। गनीमत रही ट्राली पलटी नहीं वरना बड़ी घटना हो सकती थी। इन घटनाओं से सबक लेने के बावजूद ट्रैक्टर ट्राली पर लोगों को बैठा कर यात्रा कराया जा रहा है और पुलिस प्रशासन मौन है। 

शुक्रवार को करनैलगंज-हुजूरपुर रेलवे क्रासिंग के समीप एक ट्रैक्टर ट्राली दिखी जिस पर मचान बनाकर दर्जनों यात्री बैठे थे। उसमें महिलाओं, बच्चों समेत 30 लोग सवार थे। सवाल पूछने पर ड्राइवर ने बताया कि हमें किसी नियम की जानकारी नहीं है। हम लोग रामनगर कोटवा मेले में जा रहे हैं।

वहीं नगर से होकर ऐसे कई ट्रैक्टर ट्राली निकली जिस पर यात्री सवार थे,लेकिन उन्हे रोकने टोकने वाला कोई नहीं था। लोग जान जोखिम में डालकर ट्रैक्टर ट्राली पर यात्रा करते नजर आ रहे हैं। इस मामले में लोगों की लापरवाही के साथ प्रशासन की निष्क्रियता भी दिख रही है।

यह भी पढ़ें:-मैं हंसते हुए मरूंगा, क्योंकि जीते जी रोया बहुत हूं.., युवक ने Social Media पर पोस्ट कर की आत्महत्या, जानें वजह