रायबरेली: संदिग्ध अवस्था में फंदे से लटकता मिला युवक का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, कोहराम

रायबरेली: संदिग्ध अवस्था में फंदे से लटकता मिला युवक का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, कोहराम

सतांव, रायबरेली। गुरुबक्शगंज थाना क्षेत्र के पूरे ठाकुरदीन मजरे हाजीपुर गाँव में सोमवार की सुबह एक 25 वर्षीय युवक का शव गाँव के बाहर उसी के निर्माणाधीन मकान में संदिग्ध अवस्था में लटकता मिला इससे हड़कंप मच गया। देखते ही देखते घटनास्थल पर लोगों का हुजूम एकत्रित हो गया। सूचना पर पहुंची ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के उपरान्त पंचनामा भरवाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

सोमवार की सुबह क्षेत्र के पूरे ठाकुरदीन का पुरवा मजरे हाजीपुर गाँव निवासी सूरज गुप्ता (25) पुत्र स्व. रामप्रसाद गुप्ता का शव संदिग्ध अवस्था में गाँव के बाहर उसी के निर्माणाधीन मकान की बीम से रस्सी के फंदे से लटकता पाया गया। घटना की जानकारी होते ही घटनास्थल पर लोगों का मजमा लग गया।

सूचना पर पहुँची पुलिस ने घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण करने के उपरान्त शव का पंचनामा भरवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सूरज की मौत से उसकी माँ सावित्री, पत्नी नीलम व दो वर्षीय बेटा नीलेश के साथ ही परिवारजनों का रो रो कर बुरा हाल है।  थानाध्यक्ष प्रवीर गौतम ने बताया कि प्रभम दृष्टया मामला आत्महत्या का ही प्रतीत हो रहा है, बाकी मौत का असल कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आनें के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा।

परिवारजन जता रहे हत्या की आशंका

मृतक की मां सावित्री के अनुसार सूरज शादी पार्टियों आदि में खाना बनाने का कार्य करता था। रविवार की शाम वह घर से किसी शादी समारोह में काम करने जानें की बात कहकर निकला था। देर शाम सूरज की पत्नी नीलम ने उसे फोन किया तो उसने सुबह घर लौटने की बात कही थी। अपने पिता की मौत के बाद से सूरज ही परिवार के सभी दायित्व निभा रहा था। घर में भी किसी बात को लेकर कोई क्लेश नहीं था तो फिर भला वह आत्महत्या क्यों करेगा। जरूर किसी ने उसे मारकर टाँगा है।

ग्रामीणों के अनुसार मृतक सूरज के दोनों पैर जमीन पर रखे थे। घटनास्थल के पास ही दो प्लास्टिक के डिस्पोजल गिलास पड़ी थी, जिससे ऐसा प्रतीत होता है कि घटनास्थल पर दो व्यक्तियों ने शायद शराब आदि का सेवन किया होगा।

यह भी पढे़ं: बाराबंकी: फल और सब्जियों के अटूट प्रेम से समृद्ध हो रही सलीम की जिंदगी, सीजन में अबतक बेच चुके है दो लाख का टमाटर