केजीएमयू : सर्वर ठप होने से बढ़ीं मरीजों की मुश्किलें, प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर अलर्ट मोड पर है चिकित्सा संस्थान

केजीएमयू : सर्वर ठप होने से बढ़ीं मरीजों की मुश्किलें, प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर अलर्ट मोड पर है चिकित्सा संस्थान

लखनऊ, अमृत विचार। किंग जार्च चिकित्सा विश्वविद्यालय (KGMU)में सोमवार को मरीजों को दुश्वारियां झेलनी पड़ी है। इसके पीछे की वजह केजीएमयू का सर्वर ठप होना रहा है। जिसके चलते अलग-अलग जनपदों से आये मरीजों को जांच से लेकर बिलिंग काउंटर तक धक्के खाने पड़े। यह हाल तब था जब प्रधानमंत्री के लखनऊ दौरे को लेकर केजीएमयू में अलर्ट जारी किया गया है। बताया जा रहा है कि यह समस्या केजीएमयू से नहीं बल्कि दिल्ली स्थित एनआईसी से हैं। हालांकि केजीएमयू प्रशासन का दावा है कि वै​कल्पिक तौर पर मैन्युली कार्य हो रहा है। जिससे मरीजों का इलाज न रुके। 

दरअसल, केजीएमयू में प्रदेश के अलग- अलग जिलों से इलाज के लिए मरीज पहुंचते हैं। सर्वर ठप होने से इलाज में तमाम समस्यायें उठानी पड़ी। दर्जनों मरीजों को बिना इलाज ही वापस लौटना पड़ा। इनमें से उन मरीजों की संख्या अधिक रही। जिन्हें जांच रिपोर्ट और जांचों के लिए पैसे जमा करने थे और रिपोर्ट लेनी थी। सुबह दस बजे से ही मरीज जांच शुल्क से लेकर रिपोर्ट तक के लिए धक्के खा रहे थे। ऑनलाइन व्यवस्था पूरी तरह चौपट रही है।

आईटी सेल इंचार्ज डॉ. रिचा खन्ना ने बताया है कि केजीएमयू नहीं दिल्ली स्थित एनआईसी के सॉफ्टवेयर में दिक्कत हुई है जिसकी वजह से केजीएमयू समेत अन्य चिकित्सा संस्थानों की ई हॉस्पिटल सेवाएं प्रभावित हुई हैं। उन्होंने बताया कि मरीजों को कोई दिक्कत न हो। इसके लिए वै​कल्पिक व्यवस्था की गई है। 

यह भी पढ़ें : GBC-4: बरेली इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के चांसलर डॉक्टर केशव कुमार अग्रवाल ने दीं शुभकामनायें, कहा- ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन देश के लिए बड़ी उपलब्धि

ताजा समाचार

बलिया में भीषण सड़क हादसा: हाइवे पर खड़े ट्रक में घुसी पिकअप, एक छात्र की मौत, कई घायल
IPS Transfer: दो आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला, हटाए गए गाजियाबाद के DCP विवेक चंद्र यादव
प्रयागराज: चप्पल, पर्स छोड़कर नए पुल से युवती ने लगाई छलांग, खोजबीन में जुटी पुलिस
APJ Abdul Kalam की पुण्यतिथि आज: CM योगी ने दी विनम्र श्रद्धांजलि, कहा- कीर्तिमानों के लिए हमेशा याद किए जाएंगे डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम
पीलीभीत: लेखपाल साहब ने लगाई ये कैसी रिपोर्ट! शुरू होते ही रुक गया एमआरएफ सेंटर का निर्माण.., पहले कहां थे जिम्मेदार
बाराबंकी: डीजल चोरों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़, एक बदमाश के पैर में लगी गोली, चार गिरफ्तार