प्रयागराज: धूमनगंज थाने में तैनात सिपाही ने फंदा लगाकर दी जान, दो महीने पहले हुई थी तैनाती

प्रयागराज: धूमनगंज थाने में तैनात सिपाही ने फंदा लगाकर दी जान, दो महीने पहले हुई थी तैनाती

प्रयागराज, अमृत विचार। प्रयगाराज के धूमनगंज थाने में सिपाही ने गले में फंदा डालकर खुदकुशी कर ली। सिपाही ने ऐसा कदम क्यों उठाया इसका कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है, फिलहाल सूचना पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और घटना की जांच में जुट गई। अफसरों ने घटना की जानकारी परिवार वालों को दे दी है। फॉरेंसिक टीम घटना की जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक फिरोजाबाद के शिकोहाबाद थाना क्षेत्र के निवासी घनश्याम यादव (28) पुत्र इंदल यूपी उत्तर प्रदेश पुलिस में सिपाही था। वह शहर के धूमनगंज थाने में तैनात था। उसकी तैनाती करीब दो महीने पहले ही हुई थी। यहां पोस्टिंग के बाद सिपाही पास के ही हरवारा गांव में किराए का कमरा लेकर रहता था। उसके साथ थाने कुछ अन्य सिपाही भी उसी मोहल्ले में कमरा लेकर रहते थे।

सिपाही घनश्याम बुधवार की रात में ड्यूटी कर वापस कमरे पर लौटा और सुबह उसका दरवाजा नहीं खुला। सुबह होने पर कुछ अन्य सिपाही उसे बुलाने के लिए कमरे पर पहुंचे तो दरवाजा अंदर से बंद था। काफी देर तक आवाज लगाने के बाद भी दरवाजा नहीं खुला। जिसके बाद अन्य साथी वापस लौट गये। 

घंटो बाद साथियों ने दोबारा जाकर घनश्याम को जगाने का प्रयास किया। कोई आहट न होने पर साथियों ने खिड़की से झाककर देखा तो घनश्याम का शरीर फंदे से लटक रहा था। साथी सिपाहियों ने इसकी जानकारी थाना प्रभारी को दी। जिसके बाद मौके पर इंस्पेक्टर समेत अन्य अधिकारी पहुंच गये। कमरे का दरवाजा तोड़कर किसी तरह से शव को बाहर निकाला गया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

घटना की जानकारी मृतक सिपाही के परिजनों को दी गई है। घटना के बाद पुलिस ने कमरे में काफी देर तक जांच पड़ताल की। मौके पर पहुंची फोरेंसिक टीम ने भी जांच की। कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। घटना के बारे में  डीसीपी नगर दीपक भूखर ने बताया कि सिपाही के खुदकुशी किया है। मौके पर अभी कोई सबूत नही मिले है। फिलहाल इस  घटना के पीछे क्या कारण है जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें:-बहराइच: किशोरी को बेचने के लिए ले जा रहे थे शिमला, एसएसबी ने पकड़ा

ताजा समाचार

अमित शाह ने सीआरपीएफ जवानों को दी स्थापना दिवस पर बधाई
बलिया में भीषण सड़क हादसा: हाइवे पर खड़े ट्रक में घुसी पिकअप, एक छात्र की मौत, कई घायल
IPS Transfer: दो आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला, हटाए गए गाजियाबाद के DCP विवेक चंद्र यादव
प्रयागराज: चप्पल, पर्स छोड़कर नए पुल से युवती ने लगाई छलांग, खोजबीन में जुटी पुलिस
APJ Abdul Kalam की पुण्यतिथि आज: CM योगी ने दी विनम्र श्रद्धांजलि, कहा- कीर्तिमानों के लिए हमेशा याद किए जाएंगे डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम
पीलीभीत: लेखपाल साहब ने लगाई ये कैसी रिपोर्ट! शुरू होते ही रुक गया एमआरएफ सेंटर का निर्माण.., पहले कहां थे जिम्मेदार