बहराइच: किशोरी को बेचने के लिए ले जा रहे थे शिमला, एसएसबी ने पकड़ा

बहराइच: किशोरी को बेचने के लिए ले जा रहे थे शिमला, एसएसबी ने पकड़ा

रूपईडीहा/ बहराइच, अमृत विचार। नेपाल निवासी एक युवती को दो लोग शादी और अच्छे जीवन का प्रलोभन देकर शिमला बेचनेके लिए ले जा रहे थे। जांच के दौरान एसएसबी ने पकड़ लिया। लड़की को नेपाली संस्था के सुपुर्द कर दिया गया है।

एसएसबी 42वीं वाहिनी के जवान भारत नेपाल सीमा पर गश्त कर रहे थे। बुधवार रात को सीमा चौकी रुपईडीहा चेक पोस्ट संख्या 651/05 पर चेकिंग के दौरान नेपाल से भारत की तरफ मोटरसाईकल पर सवार दो लडकों एवं एक लड़की को रोका गया। 

पूछताछ किया गया तो सभी इधर उधर की बाते करने लगे और उनसे गंतव्य स्थान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि हम तीनो शिमला में नौकरी के लिए जा रहे है। शशि राम खत्री ने बताया कि सुरेन्द्र दर्जी मेरा दोस्त है और लड़की मेरी पत्नी है। 

पुनः AHTU और मानव सेवा संस्थान द्वारा गहन तरीके से पूछताछ करने के बाद सुरेन्द्र दर्जी ने बताया कि लड़की के पास पहचान पत्र न होने के कारण शशि राम खत्री ने उसे 1000/- रूपये देने का वादा किया और कहा की आप इस लड़की को बॉर्डर पार करा दो रुपये के लालच में आकर इन दोनों को अपनी मोटरसाइकिल से बॉर्डर पार करा रहा था। 

लड़की के परिवार जनों से संपर्क करने की कोशिश की गयी, लेकिन कोई संपर्क नहीं हो पाया। लड़की से पुछा गया की तुम्हारा शसि राम खत्री से क्या सम्बन्ध है तो लड़की ने बताया की वह उसे पिछले एक वर्ष से फेसबुक के माध्यम से जानती है। 

अभियुक्त इसके साथ शादी का प्रलोभन, अच्छे जीवन और पैसे का लालच देकर बिक्री के इरादे से शिमला लेकर जा रहा था और उसके घर वालो को इस बारे में पता नहीं था। उसके बाद AHTU और मानव सेवा संसथान द्वारा नेपाल पुलिस को बुलाया गया और उनको बताया गया की यह मामला संदिग्ध मानव तस्करी का लग रहा है। 

उपरोक्त मामले को गंभीरता से लेते हुए तथा उनके वयानों का मूल्याकन करने के बाद पीड़ित को शांति पुनर्स्थापना गृह नेपाल एवं संदिग्ध अभियुक्त को नेपाल पुलिस के हवाले कार्यवाही के लिए सुपुर्द कर दिया गया। कार्यवाहक कमांडें राज रंजन ने बताया की अभियुक्त ने किशोरी को भारत में  शादी व काम करने  का झासा दे कर ले जा रहे थे। लेकिन जवानों चौकसी से पकड़ लिया।

यह भी पढ़ें:-UP Board Exam: सुलतानपुर में सख्ती के चलते पहले दिन 3,757 परीक्षार्थियों ने छोड़ी परीक्षा

 

ताजा समाचार