बाराबंकी: परीक्षा न इंटरव्यू, न काम लेकिन वेतन सीधे खाते में, नगर पंचायत जैदपुर का खेल

बाराबंकी: परीक्षा न इंटरव्यू, न काम लेकिन वेतन सीधे खाते में, नगर पंचायत जैदपुर का खेल

बाराबंकी, अमृत विचार। परीक्षा न इंटरव्यू न काम तनख्वाह सीधे खाते में। सुनने में भले ही अटपटा लगे। लेकिन नगर पंचायत जैदपुर में ऐसा ही खेल हो रहा है। जिसमें आउटसोर्सिंग कंपनी से लेकर अधिकारी, बाबू और अध्यक्ष तक सब शामिल हैं। यहां एक ऐसे व्यक्ति के खाते में तनख्वाह भेजी गई जो न तो सरकारी कर्मचारी है और न ही आउटसोर्सिंग कर्मचारी।

बाराबंकी की नगर पंचायत जैदपुर का एक वीडियो सामने आया है जिसमे एक इरशाद नामक व्यक्ति ने आरोप लगाया है कि नगर पंचायत जैदपुर के चेयरमैन प्रतिनिधि और उसी कार्यालय में कार्यरत एक लिपिक ने उनसे आधार कार्ड, पैन कार्ड व  बैंक खाता संख्या ली, और उसके खाते में लगभग 9 हजार रुपए आ गए। 

खाते में वेतन के रूप में आई इस रकम के आने के बाद दो व्यक्ति इरशाद के पास पंहुचे और खाते में आई धनराशि के बंदरबांट की बात की। इरशाद राजी नहीं हुआ और रुपए वापस करने की बात कही। इरशाद का आरोप है कि उसके खाते में जनवरी माह की तनख्वाह भेजी गई है और उसे नगर पंचायत जैदपुर का मेहतर बताकर भुगतान कराया गया है जिसके बाद रुपयों के बंदरबांट की बात की। लेकिन उन्होंने इसमें शामिल होने से इनकार कर दिया।

जैदपुर नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी आलोक कुमार वर्मा का कहना है कि इरशाद नाम का कोई भी व्यक्ति न तो नगर पंचायत में कार्यरत है और न ही आउटसोर्सिंग में। किन परिस्थितियों में उसके खाते में रकम भेजी गई यह जांच का विषय है। संबंधित लिपिक प्रदीप का कहना है कि वह इरशाद को नहीं पहचानते है।

यह भी पढ़ें:-अयोध्या: बारात से लौट रहे प्रॉपर्टी डीलर को गोलियों से भूना, कैंट थाना क्षेत्र में हुई सनसनीखेज वारदात