हरदोई में लड़खड़ाते दूल्हे को देख बोली दुल्हन...नहीं करुंगी शराबी से शादी

इंकार करने पर बारातियों में मचा हड़कंप, पुलिस तक लगाई गई दौड़

हरदोई में लड़खड़ाते दूल्हे को देख बोली दुल्हन...नहीं करुंगी शराबी से शादी

हरदोई, अमृत विचार। गले में वरमाला डालने के दौरान सामने खड़े दूल्हे को लड़खड़ाता देख कर दुल्हन की भौहें तन गई और जब भांवर पड़ने की बारी आई तो दूल्हे की हरकत से उखड़ी बैठी दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया,बस फिर क्या था वहां थिरक रहे बारातियों के कदम भी लड़खड़ा गए। पहले तो बिगड़ी बात को बनाने के लिए बड़े-बूढ़ो को वहीं जोड़ा गया,लेकिन बात नहीं बनी। फिर उसके बाद पुलिस के पास दौड़ लगने लगी,जो सारी रात लगती रही।

मामला कोतवाली देहात के मदारा गांव का है। मंगलवार को गांव में सुनील सिंह के घर उसकी बेटी रीतिका सिंह शादी थी। रात को दूल्हा अंकित सिंह पुत्र नरेन्द्र पाल सिंह निवासी कहिमरा थाना मैगलगंज ज़िला लखीमपुर-खीरी गाजे-बाजे के साथ बारात ले कर पहुंचा। सारे बाराती थिरकते हुए मण्डप में दाखिल हुए। वहां उनका ज़ोरदार तरीके से स्वागत-सत्कार किया गया। सजी-संवरी दुल्हन रीतिका और दूल्हा अंकित जयमाल के लिए दोनों स्टेज पर पहुंचे। वरमाला डालने के लिए दुल्हन ने जैसे ही दूल्हे की तरफ नज़रे उठाई तो उसे लड़खड़ाता देख कर उसकी भौहें तन गई और उसने ऐसे शराबी दूल्हे से शादी न करने का फैसला ले लिया। उसके बाद जब भांवर पड़ने की बारी आई तो दुल्हन ने मुंह खोल कर दो टूक कह दिया कि ऐसे शराबी से वह शादी नहीं करेगी। 

पहले तो बात बनाने के लिए बड़े-बूढ़ो को इकट्ठा किया गया,लेकिन बात नहीं बनी,फिर पुलिस को बीच में डाल कर कोतवाली की दौड़ लगाई जाने लगी,लेकिन नतीजा वही ढाक के तीन पात ही रहा। दुल्हन के घर वालों ने ढ़ाई लाख का खर्च बताते हुए चढ़ावे के लिए लाए गए कपड़े और गहने रख लिए। देर रात तक इसको लेकर हंगामा मचा रहा, लेकिन कोई बात नहीं बनी और बारात बैरंग वापस लौट गई।

ये भी पढ़ें -बहराइच: राष्ट्रविरोधी गतिविधियों पर एटीएस लगाएगी अंकुश, मुख्यमंत्री ने वर्चुअली थाने और भवन का किया उद्घाटन

ताजा समाचार