मुरादाबाद : कांग्रेसियों ने कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

मुरादाबाद : कांग्रेसियों ने कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करते कांग्रेसी।

मुरादाबाद, अमृत विचार। कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश चेयरमैन शाहनवाज आलम के निर्देश पर जिला चेयरमैन अफजाल सबरी व महानगर चेयरमैन इरशाद हुसैन के नेतृत्व में संयुक्त रूप से कांग्रेसियों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। साथ ही ज्ञापन भी दिया। 

जिला चेयरमैन अफजल साबरी ने कहा कि पूजा स्थल अधिनियम 1991 की अवमानना करते हुए लखनऊ की ऐतिहासिक टीले वाली मस्जिद को मंदिर बताने वाली याचिका को लखनऊ जिला अदालत द्वारा 28 फरवरी को स्वीकार कर लिया है। कांग्रेसियों ने कहा कि पूजा स्थल अधिनियम 1991 स्पष्ट तौर पर कहता है कि 15 अगस्त 1947 के दिन तक पूजा स्थलों का जो भी चरित्र है, उसमें कोई बदलाव नहीं हो सकता और न ही बदलाव की मांग करने वाली कोई याचिका किसी कोर्ट, ऑथोरिटी या न्यायाधिकरण में स्वीकार की जा सकती है। ऐसे में लखनऊ जिला अदालत द्वारा हिंदुत्ववादी पक्ष द्वारा दायर याचिका का स्वीकार किया जाना पूजा स्थल अधिनियम 1991 की अवमानना है। अपनी संवैधानिक जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए उक्त फैसला सुनाने वाले जज के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाई करना सुनिश्चित करें।

महानगर चेयरमैन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ध्रुवीकरण के लिए धार्मिक मुद्दों को उछाल रही है और अपने कार्यकर्ताओं से न्यायालय को गुमराह कर याचिकाएं जानबूझकर डाली जा रही है, ताकि समाज में नफरत फैल जाए और भाजपा को सत्ता प्राप्त हो जाए। इस मौके मोहतसिम मुख्तार, मोहम्मद नाजिम, भयंकर सिंह बौद्ध, मुख्तार एडवोकेट राजेंद्र बाल्मीकि, विवेक सागर, कामिल मंसूरी, असलम कदीरी, मुमताज अहमद, अनवर अली शामिल रहे।

ये भी पढ़ें : जहरखुरानी गिरोह का शिकार हुए थे लापता बैंक मैनेजर, रामपुर के अस्पताल में मिले भर्ती...इलाज के लिए दिल्ली ले गए परिजन