रुद्रपुर: अवैध रूप से बन रही कॉलोनियों पर चली जेसीबी, मचा हड़कंप

रुद्रपुर: अवैध रूप से बन रही कॉलोनियों पर चली जेसीबी, मचा हड़कंप

रुद्रपुर/काशीपुर, अमृत विचार। जिला विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अभिषेक रुहेला के निर्देश पर प्राधिकरण की टीम के साथ राजस्व विभाग और पुलिस की टीम ने रुद्रपुर और काशीपुर कई स्थानों में अनाधिकृत कालोनियों के विरूद्ध कार्रवाई की। इस दौरान टीम ने रुद्रपुर और काशीपुर में चार अनधिकृत कालोनियों में हो रहे निर्माण कार्य के खिलाफ कार्रवाई की गयी। वहीं टीम की इस कार्रवाई से कालोनाइजरों में खलबली मच गयी है।

गुरुवार को प्राधिकरण की टीम के साथ राजस्व विभाग और पुलिस टीम ने तहसीलदार दीपक कुटौला के नेतृत्व में रुद्रपुर के ग्राम नेता नगर और विजय नगर पहुंची। यहां टीम ने दो अनाधिकृत कालोनियों को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया। वहीं टीम की इस कार्रवाई से वहां अवैध रूप से कालोनी काट रहे कालोनाइजरों में हड़कंप मच गया। वहीं काशीपुर में संयुक्त सचिव व उपजिलाधिकारी अभय प्रताप सिंह के नेतृत्व में राजस्व टीम एवं प्राधिकरण टीम ने पुलिस बल के साथ ग्राम नीझडा, तहसील काशीपुर में दो कॉलोनी के विरुद्ध ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गयी।

कार्रवाई के बाद प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अभिषेक रुहेला ने कहा कि अनाधिकृत कालोनियों के खिलाफ भविष्य में भी कार्रवाई जारी रहेगी। उन्होंने कालोनाइजरों से अपील करते हुए कहा कि वे विधिवत मानचित्र व तलपट मानचित्र स्वीकृत होने के बाद ही निर्माण कार्य करें। साथ ही आमजन को आगाह करते हुए कहा कि भूखंड को क्रय करने से पूर्व यह देख लें कि कालोनी का विधिवत मानचित्र प्राधिकरण से विकासकर्ता व विक्रेता द्वारा स्वीकृत करवाया गया है या नहीं। ताकि वे भविष्य में होने वाली परेशानियों से बच सकें। इस अवसर पर प्राधिकरण की ओर से अधिशासी अभियंता, अवर अभियंता एवं अन्य प्राधिकरण कर्मचारी मौजूद रहे।