मुरादाबाद: क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताकर महिला से ठगे 8.49 लाख रुपये, रिपोर्ट दर्ज

मुरादाबाद: क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताकर महिला से ठगे 8.49 लाख रुपये, रिपोर्ट दर्ज

मुरादाबाद, अमृत विचार। शातिर ठग ने मुंबई क्राइम ब्रांच का अधिकारी बनकर बुद्धि विहार की उर्मिला पांडेय से 8.49  लाख रुपये की ठगी कर ली। उन्होंने  800 करोड़ की मनी लांड्रिंग के मामले में उर्मिला पांडेय को संदिग्ध बताकर हाउस अरेस्ट कर लिया था। वह उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन में प्रशासनिक अधिकारी के पद से सेवानिवृत्त हैं।

पीड़िता की तहरीर पर साइबर थाना पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।  थाना मझोला क्षेत्र में बुद्धि विहार आवास विकास निवासी उर्मिला पांडेय ने बताया कि सात मार्च को दोपहर मेरे मोबाइल नंबर पर एक कॉल आई। कॉल करने वाले ने बताया गया कि आपके आधार नंबर के द्वारा एक मोबाइल नंबर 15 फरवरी को 2024 को खरीदा गया। इसका पता 69-ए, रोड नबंर- चार, विजय नगर कालोनी, जेबी नगर अंधेरी ईस्ट है। जिससे फंड ट्रांसफर से संबंधित टैक्स मैसेज किये जा रहे हैं। 

उसने कहा कि मैं मुंबई क्राइम ब्रांच से अधिकारी राकेश मिश्रा बोल रहा हूं। आपके प्रकरण में जांच करने पर पाया गया है कि मुंबई जेल में बंद संदीप सोढ़ी जिसके पास से कई एटीएम, पांच आइडी प्राप्त हुई है। उसमें आपकी आइडी मिली है। जिससे आपके मोबाइल नंबर पर लगातार पैसों के ट्रांसफर की सूचना भेजी जा रही है। यह केस 800 करोड़ की मनी लांड्रिंग से संबंधित है। यह आपको कमीशन भी भेज रहा है। 

साइबर ठगों ने उर्मिला को मनी लॉन्ड्रिंग का अर्थ भी बताया। कहा कि मनी लॉन्ड्रिंग के माध्यम से ब्लैक मनी को व्हाइट किया जाता है। कहने लगे आपकी काल रिकार्डिंग पर है। कहा कि जांच के दौरान आपको कहीं नहीं जाना है। किसी को कुछ नहीं बताना है। जानकारी लीक होते ही आपको गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आपको किसी भी तरह की जानकारी देनी है तो ई-मेल एड्रेस पर दें। 

आरोप है कि ठगों ने पूरे विश्वास में लेने के बाद खाते की डिटेल मांगी। फिर मुझे अपने बैंक खाते की धनराशि ट्रांसफर करने के लिए कहा। इसके लिए उन्होंने मुंबई के पंवई स्थित पीएनबी का खाता नंबर दिया। 

साइबर ठगों में से एक अभिजीत खुद को अधिकारी बता रहा था, वह जो निर्देश दे रहा था उसके मुताबिक उर्मिला पांडेय ने 8,49,000 रुपये ट्रांसफर कर दिए। प्रभारी निरीक्षक साइबर थाना धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। पता लगाएंगे कहां से महिला के पास काल आई थी और धनराशि किसके खाते में गई है।

ये भी पढे़ं- मुरादाबाद: बसपा प्रत्याशी इरफान सैफी ने किया नामांकन